कड़कड़ाती ठंड के बीच हुई बारिश की एंट्री, इन शहरों के लिए जारी हुआ अलर्ट
कड़कड़ाती ठंड के बीच हुई बारिश की एंट्री, इन शहरों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में भी मौसम में तब्दीली देखी जा रही है. इसके साथ ही दिल्ली को शीतलहर से राहत मिल गई है तथा कोहरे में भी कमी दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही तापमान में बढ़त दर्ज हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार ये परिवर्तन ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते देखने को मिल रहा है. 

दिल्ली में आज (20 जनवरी) प्रातः लगभग साढ़े पांच बजे सफदरजंग में 12.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो कल (बृहस्पतिवार) के मुकाबले 2.8 डिग्री अधिक है. वहीं, पालम में 3 डिग्री की बढ़त देखी गई है. पालम में आज 12.8 डिग्री सेल्सियस तापमान मापा गया. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, आज (शुक्रवार) उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली के छिटपुट स्थानों एवं आसपास के इलाकों में रुक-रुककर हल्की वर्षा हो सकती है. दिल्ली के मौसम में अचानक परिवर्तन के कारण ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ है, जिससे तापमान में बढ़त दर्ज की जा रही है. इससे हवा के पैटर्न में भी परिवर्तन देखने को मिला है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में वर्षा के अधिक आसार हैं. 22 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक दिल्ली में वर्षा जारी रहने की संभावना है. 22 जनवरी को हल्की वर्षा जबकि 23 से 25 जनवरी तक वर्षा की गतिविधियों में तेजी देखी जा सकती है.

आज रात से एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा. इससे 20-22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में हल्की से मध्यम वर्षा या बर्फबारी देखी जा सकती है तथा 23 से 26 जनवरी, 2023 को भारी वर्षा या बर्फबारी की संभावना है. 23 एवं 24 जनवरी, 2023 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. इसके अतिरिक्त 23 से 26 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी वर्षा के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं.

देवरिया में दुखद हादसा ! तेज रफ़्तार ट्रेलर ने 3 को कुचला, तीनों की मौत, ड्राइवर घायल

'मैं तो मोदी भक्त हूं...', इस देश के PM ने कही ये बड़ी बात

कमाई के मामले में कांग्रेस को पछाड़कर आगे निकली TMC, भाजपा शीर्ष पर बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -