मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका...इस एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा
मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका...इस एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

मनोरंजन जगत से एक दुखद खबर भी सुनने के लिए मिली है। दिग्गज दक्षिण भारतीय अभिनेत्री जमुना का 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने शुक्रवार को हैदराबाद में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वह आयु संबंधी बीमारियों से पीड़ित चल रही थीं। अभिनेत्री की निधन की खबर के उपरांत से ही इंडस्ट्री में शोक की लहर है और सितारे उन्हें श्रद्धांजलि भी दे रहे है ।

16 वर्ष की आयु में किया डेब्यू: जमुना का जन्म 30 अगस्त, 1936 को कर्नाटक के हम्पी में हुआ था। उनके माता-पिता, निप्पनी श्रीनिवास राव और कौशल्या देवी बाद में आंध्र प्रदेश चल दिए। इसके बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के दुग्गीराला से की और अपने स्कूल के दिनों में एक मंच कलाकार थीं। जमुना का असली नाम जाना बाई था और उन्होंने 1953 में 16 वर्ष की उम्र में गरिकापारी राजा राव द्वारा निर्देशित 'पुत्तिलु' से अपने करियर की शुरुआत भी कर दी है\।

हिंदी फिल्मों में भी आईं नजर: जमुना को असली पहचान LB प्रसाद की 'मिसम्मा' (1955) से मिली। 4 दशकों के अपने करियर में उन्होंने विभिन्न भूमिकाएं भी अदा की है और अपने समय के दिग्गज अभिनेताओं के साथ अभिनय भी किया है। अभिनेत्री ने तेलुगू, तमिल और 11 हिंदी मूवीज में काम किया है। उन्होंने सुनील दत्त और नूतन अभिनीत 'मिलन' (1967) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किया था। यह तेलुगू मूवी 'मोगा मनसुलु' (1964) की रीमेक थी, जिसमें नागेश्वर राव और सावित्री के साथ 'जमुना' भी दिखाई दी। 

RRR की जेनी ओलिविया मॉरिस ने फिल्म को लेकर लिखी दिल जीत लेने वाली बात

SS Rajamouli संग RRR की स्क्रीनिंग पर दिखाई दी प्रियंका

विजय वर्मा संग तमन्ना ने अपने रिश्ते पर लगाई मुहर..!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -