ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, सरकार ने जताई चिंता

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, सरकार ने जताई चिंता

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर ने सामुदायिक मामलों में तेजी का अनुभव किया है, जिनमें से आधे से अधिक की अभी भी जांच चल रही है, स्वास्थ्य अधिकारी नियंत्रण हासिल करने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार की रात ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा प्रकोप के केंद्र न्यू साउथ वेल्स राज्य ने 110 नए सामुदायिक मामले दर्ज किए, जिनमें से केवल 54 को ही किसी ज्ञात मामले या क्लस्टर से जोड़ा गया है।

अनलिंक किए गए प्रसारणों की संख्या ने चिंता जताई कि न्यू साउथ वेल्स प्रकोप पर नियंत्रण खो रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों को उम्मीद है कि संपर्क कर्ता जंजीरों को जोड़ने में सक्षम होंगे। एनएसडब्ल्यू के उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जेरेमी मैकएनाल्टी ने कहा- "उम्मीद है कि उनमें से ज्यादातर को अंततः जोड़ा जाएगा, लेकिन चिंता की बात यह है कि अनलिंक किए गए मामले हैं, जिसका मतलब है कि यह इतना पारगम्य है, लोगों को पता नहीं है कि वे किसके संपर्क में हैं।" चिंताजनक रूप से, इन नए मामलों में से केवल 37 ही अपने पूरे संक्रामक काल के दौरान अलगाव में थे।

अभी भी एक बदलाव की उम्मीद है, एनएसडब्ल्यू प्रमुख ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने बुधवार को कहा कि सिडनी को पिछले शनिवार को कड़े प्रतिबंधों के प्रभावों को देखना बाकी है। "हम स्पष्ट रूप से पिछले सप्ताह कठोर परिस्थितियों में चले गए और हमें इस सप्ताहांत तक और अगले सप्ताह की शुरुआत तक समझ में नहीं आया कि उन कठोर प्रतिबंधों का क्या परिणाम हुआ है और मैं बस सभी से धैर्य रखने की मांग करती हूं।

देश में फिर मिले 42 हज़ार से अधिक नए कोरोना मरीज, अकेले केरल से 16000+ केस

ओलंपिक के लिए अनिल कपूर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, वीडियो देख हैरान हुए फैंस

दानिश सिद्दीक़ी को मारकर तालिबानियों ने सिर भी कुचला, रविश कुमार ने 'बन्दूक की गोली' को कहा था दोषी