हॉलीवुड जगत में छाया शोक का माहौल, इस दिग्गज संगीतकार ने ली अंतिम सांस
हॉलीवुड जगत में छाया शोक का माहौल, इस दिग्गज संगीतकार ने ली अंतिम सांस
Share:

हॉलीवुड सिनेमा जगत के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर और साथी ही ऑस्कर विजेता एन्नियो मोरिकोन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. कंपोजर एन्नियो 91 वर्ष की उम्र में सोमवार को अपनी आखिरी सांस ली है. कंपोजर एन्नियो मोरिकोन ने द गुड द बैड एंड अगली, द मिशन और सिनेमा पारादोसो जैसी फिल्मों में अपना शानदार म्यूजिक दिया था. इन फिल्मों की वजह से एन्नियो मोरिकोन को पूरी दुनिया जानने लगी थी. 

म्यूजिक कंपोजर एन्नियो मोरिकोन ने अपने म्यूजिक स्कोर से न केवल दर्शकों के दिल जीते बल्कि दो बार ऑस्कर पुरस्कार भी जीता. इसके अलावा उनके अवार्ड की लिस्ट में गोल्डन ग्लोब, ग्रैमी और बाफ्टा पुरस्कार भी शामिल थे. दरअसल एन्नियो मोरिकोन को आखिरी बार साल 2016 में क्वेंटिन टैरेंटिनो की फिल्म द हेटफुल एट में शानदार म्यूजिक स्कोर के लिए आस्कर पुरस्कार दिया गया था. अपने पूरे फिल्मी करियर में एन्नियो मोरिकोन ने 100 से ज्यादा फिल्में, टीवी सीरियल्स और गाने लिखे हुए थे, लेकिन उन्हें असली पहचान इटेलियन निर्देशक सर्जियो लियोन की फिल्म स्पेगेटी वेस्टन से मिल पाई थी.
 
जानकारी के लिए बता दें की एन्नियो मोरिकोन का जन्म 10 नवंबर साल 1928 को इटली में हुआ था. सोशल मीडिया पर एन्नियो मोरिकोन के फैंस और तमाम हॉलीवुड सितारे उनके निधन पर शोक व्यक्त का रहे हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें कई सितारें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.  

मुक्केबाज माइक टायसन ने अपनी फिल्म को लेकर किया चौका देने वाला खुलासा

अभिनेता निक ने दुनिया को कहा अलविदा, कोरोना से हारी जिंदगी की जंग

20 घंटे में लाखों की बिकी थी सिल्वेस्टर स्टेलोन की स्क्रिप्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -