अपने बच्चों के साथ ट्री हाउस में बिताए छुट्टियां
अपने बच्चों के साथ ट्री हाउस में बिताए छुट्टियां
Share:

ट्री हाउस यानी की पेड़ पर बना घर. यह ट्री हाउस बच्चों का फेवरेट होता हैं. यदि आप बच्चों के साथ कही बाहर छुट्टियां बिताने का सोच रहे है तो नीचे दी गई जगहों पर जरूर जाए. यहाँ मौजूद ट्री हाउस काफी फेमस है और एडवेंचर से भरपूर है.  

जयपुर : ट्री हाउस रिजॉर्ट 
राजस्थान की राजधानी जयपुर के सयारी घाटी में स्थित यह रिजॉर्ट दुनिया के सबसे बड़े ट्री हाउस रिजॉर्ट्स में से एक है. यहां से अरावली की पहाड़ियों का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है. जयपुर रेलवे स्टेशन और सांगानेर एयरपोर्ट से यहां आसानी से पहुंच सकते हैं. इसके अलावा, सड़क के रास्ते जयपुर से आधे घंटे जबकि दिल्ली से तीन घंटे में यहां पहुंचा जा सकता है.
 
थेक्कडी: वान्या ट्री हाउस 
पेरियार वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के करीब स्थित इस रिजॉर्ट में रहकर आप थेक्कडी (केरल) के जंगलों को करीब से देख सकते हैं. इस रिजॉर्ट तक पहुंचने के लिए आपको जंगल के बीच संकरे रास्ते से गुजरकर जाना होगा. गाड़ी कुछ दूर ही जा सकेगी. इसके बाद ट्रैकिंग करनी होगी और फिर एक पुलिया के जरिए ट्री हाउस तक पहुंच सकेंगे. यहां का सबसे करीबी रेलवे स्टेशन कोट्टायम है, जबकि एयरपोर्ट 180 किलोमीटर दूर है.
 
मनाली : ट्री हाउस कॉटेज
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-मनाली घाटी स्थित यह कॉटेज फूल और फलों के पेड़ों से घिरा हुआ है. भीड़-भाड़ से दूर एकांत में छुट्टियां बिताने वाले सैलानियों के लिए यह एक अच्छी जगह है. यह घर से दूर किसी घर जैसा ही है. लेकिन कंक्रीट और सीमेंट की जगह इसकी दीवारें लकड़ी की हैं. ट्री हाउस ओक के पेड़ पर स्थित हैं. मनाली से सड़क के रास्ते आधे घंटे में यहां पहुंचा जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -