इंग्लिश प्रीमियर लीग : बर्नले ने टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से दी मात

लंदन : स्टार फुटबॉल टीम बर्नले ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के 27वें दौर के मुकाबले में उलटफेर करते हुए शनिवार को यहां टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से शिकस्त दी। इस हार से टोटेनहम के ईपीएल खिताब जीतने के सपने को तगड़ा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार, तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज टोटेनहम के 60 अंक हैं जबकि इस अहम जीत के बाद 13वें पायदान पर मौजूद बर्नले के 30 अंक हो गए हैं। 

प्रो वॉलीवॉल लीग : कालीकट हीरोज को 3-0 से हराकर चेन्नई स्पार्टंस ने जीता ख़िताब

लगातार बनाए रखा दबाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले और दूसरे स्थान पर कायम मैनचेस्टर सिटी एवं लिवरपूल के 65-65 अंक हैं। हालांकि, लिवरपूल ने अभी तक 26 मैच ही खेले हैं। वही टर्फ मूर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले की शुरुआत टोटेनहम के लिए शानदार रही। मेहमान टीम ने गेंद पर नियंत्रण रखते हुए लगातार अटैक किया। पहले हाफ में टोटेनहम ने बर्नले के डिफेंस पर लगातार दबाव बनाए रखा। हालांकि, वह पहले हाफ में गोल दागने में कामयाब नहीं हो पाई।

एयर इंडिया शो 2019 में पीवी सिंधु ने मेड इन इंडिया तेजस से भरी उड़ान

ऐसे हासिल की शानदार जीत 

जानकारी के अनुसार दर्शकों को दूसरे हाफ में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच के 57वें मिनट में बर्नले को कॉर्नर मिला जिसपर हेडर के जरिए गोल करते हुए क्रिस वुड ने अपनी टीम को 1-0 की अहम बढ़त दिला दी। इसी के साथ  टोटेनहम की टीम जल्द ही वापसी करने में कामयाब रही। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने दमदार खेल दिखाया और 65वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। मैच के अंतिम 10 मिनटों में दोनों टीमों ने आक्रमण किया लेकिन सफलता बर्नले के हाथ लगी। एश्ले बार्न्‍स ने 83वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

आज फिर एक बार रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारत

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -