इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने बनाया ये रिकॉर्ड
इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने बनाया ये रिकॉर्ड
Share:


दिल्ली: इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को भी पीछे छोड़ दिया है. ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉम लाथम को मिडविकेट पर क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराते हुए यह मुकाम हासिल किया.

डेल स्टेन ने 32 साल 33 दिनों में टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए थे. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया था. ब्रॉड को यहां तक पहुंचने में 31 साल 271 दिन लगे. अगर सभी गेंदबाजों की बात की जाए तो भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और श्रीलंका के ऑफ स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ब्रॉड से कम उम्र में 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

जानकारी के अनुसार मुरलीधरन ने 29 साल 270 दिनों में यह मुकाम हासिल किया था. इसी के साथ ब्रॉड इंग्लैंड के ऐसे दूसरे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट का आंकड़ा छुआ हो. उनसे पहले जेम्स एंडरसन 400 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं. ब्रॉड ने अपने 115वें टेस्ट मैच की शुरूआत 399 विकेट से शुरू की थी और उन्हें इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी.  जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 134 मैचों में 523 विकेट लिए हैं.

इस उलटफेर के कारण 36 सालों बाद यह टीम नहीं होगी विश्वकप का हिस्सा

क्लीन चिट मिलने के बाद मोहम्मद शमी का बयान

IPL2018: कोलकाता के नाईट राइडर्स के बारे में वो सब कुछ जो आप जानना चाहेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -