Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया से बुमराह बाहर

Mar 04 2021 10:10 AM
Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया से बुमराह बाहर

अहमदाबाद: इंग्लैंड ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में आज टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मेजबान भारत ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है. टीम ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

वहीं इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो परिवर्तन किए हैं. मेहमान टीम ने जोफरा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड के स्थान पर डैन लॉरेंस और डॉम बेस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. बता दें कि टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. भारत यदि इस मैच को जीत लेता है या ड्रॉ भी करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और इंग्लिश बल्लेबाज जैक क्रॉले दोनों का मानना है कि चौथे टेस्ट की पिछले दो मैचों के 'समान' लग रही है, किन्तु गुलाबी गेंद की तुलना में लाल गेंद पिच पर गिरने के बाद उतनी ज्यादा तेजी से नहीं आती जिससे दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

भारत की टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की टीम: डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

धोनी के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़, स्कूल का फीता काटे बिना ही वपस लौटे 'माही'

WI Vs SL: पोलार्ड ने 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के, युवराज-गिब्स की लिस्ट में हुए शामिल

मात्र 11 वर्ष की उम्र से रोहन बोपन्ना ने शुरू किया था अपना करियर