अब इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पलटे इतिहास के पन्ने, टी-20 में किया अदभुत कारनामा
अब इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पलटे इतिहास के पन्ने, टी-20 में किया अदभुत कारनामा
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में पिछले कुछ दिनों से इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का दबदबा बना हुआ हैं. दोनों ही टीम फ़िलहाल एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बना रही हैं. पिछले दिनों इंग्लैंड की पुरुष टीम ने वनडे ने 481 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर अपना नाम जहां इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया था. वहीं अब इस तरह का काम इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 क्रिकेट में कर दिखाया हैं. 

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए एक टी-20 मैच में इंग्लैंड ने 250 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के नाम था. उन्होंने इससे पहले 216 रनों का स्कोर खड़ा किया था. न्यूजीलैंड से यह तमगा अब इंग्लैंड ने छीन लिया हैं. 

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम अब टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 250 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा करने वाली पहली टीम बन गई हैं. गौरतलब है कि यह मैच 19 जून को अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. इंग्लैंड की ओर से टैमी ब्यूमाउंट ने 52 गेंद पर 116 रनों की तूफान पारी खेली. वहीं ब्रंट ने 16 गेंदों पर नाबाद 42 रन जड़ दिए थे. 

फीफा वर्ल्ड कप में महिला पत्रकार हुई यौन शोषण का शिकार

गांजे का शौकीन पाक क्रिकेटर डोप टेस्ट में फेल

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर, इस भारतीय का नाम जान थम जाएगी सांसें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -