तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा भारी,द.अफ्रीका ने 267 रन पर गंवाए 7 विकेट

Jan 15 2016 12:02 PM
तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा भारी,द.अफ्रीका ने 267 रन पर गंवाए 7 विकेट

जोहानिसबर्ग: इंग्लैण्ड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहा, इंग्लैंड ने स्टीवन फिन और बेन स्टोक्स के 2-2 विकेट की मदद से तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को जोहानिसबर्ग में अपना पलड़ा थोड़ा भारी रखा. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक सात विकेट पर 267 रन बना लिए हैं. उखड़ने के समय क्रिस मौरिस 26 और कैगिसो रबादा 20 रन पर खेल रहे थे. इन दोनों ने अब तक आठवें विकेट के लिए 42 रन जोड़े हैं. एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 117 रन था, लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवा दिए.

 इंग्लैंड की तरफ से फिन ने सुबह से ही शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने अब तक 50 रन देकर दो विकेट लिए हैं। उनके अलावा स्टोक्स ने 53 देकर दो विकेट झटके हैं, जबकि मोईन अली और स्टुअर्ट ब्राड ने एक-एक विकेट मिला. अफ्रीका की तरफ से वान जिल और डीन एल्गर (46) ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. इसके बाद स्टोक्स ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही इंग्लैंड को सफलता दिला दी स्टोक्स का विकेट हासिल किया. एल्गर और अमला ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की.

अमला भी एल्गर के पवेलियन लौटने के बाद 40 रन के निजी स्कोर में पर पवेलियम लौटे वो फिन का शिकार बने. कप्तान एबी डिविलियर्स ने मोइन की पहली तीन में से दो गेंदों पर चौके जड़कर सकारात्मक शुरुआत की थी, लेकिन स्टोक्स की लेग साइड की तरफ जाती गेंद उनके दस्ताने को चूमकर विकेटकीपर के पास पहुंच गई. उन्होने 36 रन बनाए. फिन ने इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (16) को पवेलियन भेजा, विलास (26) और ताम्बे बावुमा (23) ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह भी लंबी पारी नहीं खेल पाए. बावुमा रन आउट हुए, वहीं विलास को स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया.