ENG vs PAK टेस्ट : इंग्लैंड ने ऐसे तोड़ा पाकिस्तान का 22 साल पुराना सपना
ENG vs PAK टेस्ट : इंग्लैंड ने ऐसे तोड़ा पाकिस्तान का 22 साल पुराना सपना
Share:

नई दिल्ली : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया. और इसी के साथ पाकिस्तान का इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीतने का 22 साल पुराना सपना भी अधूरा रह गया. टेस्ट सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने अपने नाम किया था. और इस मैच में इंग्लैंड की जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर भी हो गई. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से मात दी थी. सीरीज का पहला मैच अपने नाम करने वाली पाकिस्तान दूसरे मैच में पारी और 55 रनों से हार गई. 

बता दे कि साल 1996 के बाद से पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज नहीं जीती हैं. और उसके पास इस सीरीज में पहला टेस्ट मैच जीतकर दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भी सीरीज अपने नाम करने का शानदार मौका था. लेकिन इंग्लैंड ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. 

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रनों पर रोक दिया था. वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 363 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस तरह इंग्लैंड ने पाक पर 189 रनों की बढ़त हासिल की थी. पहले पारी में 174 रनों पर ढ़ेर होने वाली पाकिस्तान दूसरी पारी में मात्र 134 रनों पर ही ढ़ेर हो गई थी. और नतीज यह निकला कि पाकिस्तान दूसरे मैच में पारी और 55 रनों से हार गई. 

इस साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने रबाड़ा

अफगानिस्तान भारत को अच्छी टक्कर देगा- शाकिब अल हसन

इंटरकांटिनेंटल कप सभी की निगाहें सुनील पर टिकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -