अंग्रेजों पर भारी पड़े कंगारू, शिकस्त देकर कटाया सेमीफइनल का टिकट
अंग्रेजों पर भारी पड़े कंगारू, शिकस्त देकर कटाया सेमीफइनल का टिकट
Share:

लॉर्ड्स : ICC Cricket World Cup 2019 England vs Australia Match Report: लंदन के लॉर्ड्स (Lords Cricket ground) के ऐतिहासिक मैदान पर कल वर्ल्ड कप 2019 का 32वां मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा इंग्लैंड को 64 रन से हरा दिया गया. इतना ही नहीं इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम 12 अंकों के साथ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है. 

बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया गया था और ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने आरोन फिंच के शतक और डेविड वार्नर के अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 50 ओवर में 285 रन बना डालें. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 221 रन पर ढेर हो गई और कंगारुओं ने मैच 64 रन से अपने नाम कर लिया.

गेंदबाजों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड...

मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जेसन बेहरनडोर्फ ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को पूरे तरह से ध्वस्त कर दिया. ख़ास बात यह रही कि स्टार्क और बेहरनडोर्फ की जोड़ी ने मिलकर इस मैच में 9 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. बेहरनडोर्फ द्वारा 44 रन देकर पांच विकेट चटकाए और स्टार्क द्वारा 43 रन देकर 4 विकेट लिए. दोनों ने कुल 9 विकेट चटकाए, जो कि किसी भी वनडे मैच में नौ विकेट साझा करने वाली पहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की जोड़ी भी है. 

इंग्लैंड में इस वजह से 36 साल पहले बदल गया था भारतीय क्रिकेट का इतिहास

 

 

इस टीम से हार कर शर्मसार होने से बची इंडियन क्रिकेट टीम

कोपा अमेरिका : चिली ने इक्वाडोर पर हासिल की 2-1 की निर्णायक जीत, ये होगा अगला पायदान

अंपायर के सामने कोहली ने जोड़े हाथ, अब ट्विटर पर जमकर उड़ रही खिल्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -