महिला हॉकीः भारत और ब्रिटेन के बीच आखिरी मुकाबला रहा ड्रॉ
महिला हॉकीः भारत और ब्रिटेन के बीच आखिरी मुकाबला रहा ड्रॉ
Share:

नई दिल्लीः भारतीय महिला हॉकी टीम ने नवजोत कौर और गुरजीत कौर के गोल की मदद से इंग्लैंड दौरे के अपने आखिरी मुकाबले में ब्रिटेन को ड्रॉ पर रोक दिया। मैच 2-2 से बराबरी पर रूका। भारत के लिए नवजोत (आठवां मिनट) और गुरजीत (48वां) ने गोल दागे जबकि ब्रिटेन (Britain) के लिए एलिजाबेथ नील (55वां) और अन्ना टोमान (60वां) ने गोल किए। इसके साथ ही भारतीय टीम ने दौरे का अंत ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ के साथ किया. भारत ने पांच मैचों में से एक जीता, एक हारा और तीन ड्रॉ खेले।

बीते मुकाबले में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मेजबान के हाफ में ही खेल होता रहा . शुरुआती हमलों का फायदा आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला जिसे नवजोत ने गोल में बदला. दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा. ब्रिटेन को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने तीनों को बचा लिया।

तीसरे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा. हाफटाइम में हीश की जगह आई एमी टिनेंट ने 40वें मिनट में गुरजीत का गोल बचाया . भारत ने 48वें मिनट में एक और गोल किया. ब्रिटेन ने हालांकि आखिरी पांच मिनट में दो गोल करके भारतीय टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. यह भारतीय गोलकीपर सविता का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच था।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिपः सल्वा नासेर ने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

फुटबाल स्टेडियम में महिला एंकर के साथ दर्शक ने की अभद्रता, एंकर ने दिया यह जवाब

पुरुष रेसलिंग कोच को किया गया पद से बर्खास्त, जानें कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -