बर्थडे स्पेशल : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ आज अपना जन्म दिन मना रहे है
बर्थडे स्पेशल : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ आज अपना जन्म दिन मना रहे है
Share:

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ का जन्म 18 सितंबर 1970 को हुआ. 90 के दशक में वो इंग्लैंड के सबसे अहम स्ट्राइक गेंदबाज हुआ करते थे.  गॉफ के क्रिकेट करियर से जुड़े वैसे तो तमाम किस्से हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी इकलौती हैट्रिक ने सबको ही हैरान कर दिया था. इतना ही नहीं एक बार कॉन्ट्रोवर्सी के चलते गॉफ को भारत दौरे पर नहीं जाने दिया गया था गॉफ के बारे में जो सबसे खास बात थी कि वो काफी मोटे थे इसके बाद भी अपनी फिटनेस के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में लम्बे समय तक टिके रहे. उन्होंने अपनी रिवर्स स्विंग से दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों की नाक में दम किया.

गॉफ ने 58 टेस्ट में 229 और 159 वनडे में 235 विकेट झटके हैं. इंग्लैंड की ओर से 200 वनडे विकेट पूरे करने वाले सबसे पहले गेंदबाज गॉफ ही थे. सितंबर 2004 में उन्होंने ये कारनामा किया था. गॉफ के बारे में पांच ऐसी बातें, जो शायद ही जानते होंगे आप...

1- 2003 में घुटने की चोट से उनके करियर पर सवालिया निशान लग गया था. इस चोट के बाद उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर मजबूर होना पड़ा था, ''हालांकि वो लिमिटेड ओवर का क्रिकेट खेलते रहे.

2- गॉफ ने अपने करियर की इकलौती इंटरनेशनल हैट्रिक एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1999 में ली थी. ये हैट्रिक इसलिए बहुत खास थी कि 100 साल बाद किसी इंग्लिश गेंदबाज ने एशेज में हैट्रिक ली. सिडनी में खेले गए उस टेस्ट में गॉफ ने इयान हिली, स्टुअर्ट मैकगिल और कोलिन मिलर को आउट किया था.

3- डेब्यू टेस्ट में ही गॉफ ने 65 रनों की पारी खेली थी और छह विकेट भी लिए थे. इस वजह से उन्हें 'न्यू बॉथम' भी कहा जाने लगा. इयान बॉथम इंग्लैंड के सबसे सफल ऑलराउंडरों में शुमार हैं.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से पहला मैच हराया

गेल बने टी-20 में 100 सिक्स लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जो कभी शून्य पर आउट नहीं हुआ

LIVE: भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 100 के पार

 

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -