विराट-जाधव के शतकों से भारत की रोमांचक जीत
विराट-जाधव के शतकों से भारत की रोमांचक जीत
Share:

नई दिल्ली: पुणे वनडे में भारत की जीत में विराट कोहली के साथ-साथ केदार जाधव ने भी अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली और केदार जाधव के शतक की वजह से भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया.विराट कोहली ने 122  और केदार जाधव ने 120 रन की शानदार पारी खेली.

इसी प्रकार इस मैच में हर किसी की निगाह युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी पर थी. युवी ने तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की. यहां उनकी शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन वो अपनी इस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहे धोनी से धमाके की उम्मीद की जा रही थी.लेकिन धोनी भी सिर्फ 6 रन ही बना कर आउट हो गए.

वही शिखर धवन और लोकेश राहुल भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके. धवन एक और लोकेश राहुल आठ के स्कोर पर अपना विकेट दे बैठे। जिसकी वजह से टीम इंडिया दबाव में आ गई. दोनों बल्लेबाजों को डेविड विली ने पवेलियन की राह दिखाई।

आप को बता दे कि इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 351 रन का लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने 11 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया. एक समय 63 रन पर चार विकेट गवां चुकी टीम इंडिया के लिए जीत की राह मुश्किल दिख रही थी लेकिन इसके बाद वनडे में पहली बार कप्तानी कर रहे विराट कोहली और केदार जाधव ने अहम 200 रन की साझेदारी की. वही केदार यादव ने भारत के लिए पांचवां सबसे तेज शतक लगाया. जाधव को उनकी शानदार पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

9 फरवरी से शुरू होगा टेस्ट मैच

विराट कोहली : DRS से ज़्यादा धोनी की सलाह कीमती..

आरपी सिंह ने गुस्‍से में दर्शक से फोन छीनकर मैदान में फेंका

भावुक हो अनुष्का ने 2 पेज ही भर डाले, आखिर ऐसा क्‍या लिखा!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -