इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड में पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज, क्या वर्ल्ड कप की हार का बदला ले पाएगी कीवी टीम ?

नई दिल्ली:  टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही इंग्लैंड की टीम अपने कुछ विशिष्ट खिलाड़ियों के सहारे न्यूजीलैंड पर हावी होने का प्रयास करेगी . अबु धाबी में यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक, शाम 7:30 मिनट से खेला जाएगा. 

बता दें कि इंग्लैंड को टूर्नामेंट से पहले ही खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और उसने अपनी इस ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन भी किया, किन्तु दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर-12 के अंतिम मैच में हार से यह सपष्ट हो गया कि इयोन मॉर्गन की टीम अजेय नहीं है. हालांकि, इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के जेहन में 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल की यादें भी ताजा होंगी, जब इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री लगाने की वजह से खिताब जीत लिया  था. न्यूजीलैंड के लिए वह दिल तोड़ने वाली शिकस्त थी, मगर इसके बाद भी उसकी टीम ने ICC की प्रतियोगिताओं में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. इनमें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब भी शामिल है.
 
ओपनिंग बैट्समैन जेसन रॉय के चोटिल होकर बाहर होने से इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की तूफानी सलामी जोड़ी रही है. जेसन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और ऐसे में बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टो पारी की शुरुआत करने के लिए उतर सकते हैं. इंग्लैंड के लिए बटलर, बेयरस्टो और मोईन अली जैसे खिलाड़ी विशेष रहे हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने की ताकत रखते हैं. वहीं, न्यूज़ीलैंड को ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की जोड़ी से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भी अब तक अपना लोहा मनवाया है. ओपनिंग बैट्समैन मार्टिन गुप्टिल ने उसकी ओर से सर्वाधिक रन बनाए हैं, जबकि उनके जोड़ीदार डेरिल मिशेल भी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है.

ICC ने जारी की T20 बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग, विराट को लगा बड़ा झटका

इओइन मोर्गन का मानना है कि टीम के लचीलापन को काबू करने से हम न्यूजीलैंड से जीत जायेंगे

T20 के बाद कोहली से छीनी जाएगी ODI की कप्तानी, ये है BCCI का प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -