सर्दी-खांसी के कारण इस शख्स की हो गई ऐसी हालत, गवां दिए तीन खास अंग

Jan 03 2019 04:14 PM
सर्दी-खांसी के कारण इस शख्स की हो गई ऐसी हालत, गवां दिए तीन खास अंग

आज के समय में तो लोगों को ऐसी-ऐसी बीमारियां हो रही हैं जिसके बारे में जानकर ही हैरानी हो जाती है. लेकिन हम आपको आज हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. इस घटना के बारे में जानकर तो आपको भी इस बीमारी का डर सताने लग जाएगा. हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के हैम्पशायर के विनचेस्टर शहर में रहने वाले एलेक्स लेविस नाम के एक शख्स के बारे में जिनको पहले सर्दी-खांसी हुई और फिर इसके कुछ समय बाद उसे बुखार आने लगा.

पहले तो उन्हें लगा कि ये कोई साधारण बुखार होगा लेकिन कुछ समय बाद उसकी हालत और बिगड़ गई और उसकी स्किन भी काली पड़ने लगी. इतना ही नहीं इसके बाद तो लेविस की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि न केवल उसे अपने तीन अंगों से हाथ धोना पड़ गया, बल्कि मुंह का कुछ हिस्सा भी बेहद खराब हो गया. तस्वीरों में आप लेविस की ख़राब हालत देख ही सकते हैं. लेविस को बुखार आने के बाद यूरिन में भी ब्लड आने लगा.

एक समय पर तो लेविस की ख़राब हालत देखकर डॉक्टर्स ने कह दिया था कि उसके बचने की संभावना सिर्फ 3 प्रतिशत ही है. लेकिन फिर भी वो बच तो गया लेकिन उसकी हालत मौत से भी बदतर हो गई है. जब तक लेविस को असपताल ले गए तब तक वो कोमा में चला गया था. जांच में ये पता चला कि उसे ग्रुप ए स्टेपटोकस ब्लड इन्फेक्शन हुआ है और उनका ये इन्फेक्शन बहुत जल्द यह सेप्टीसीमिया और टॉक्सिक सिंड्रोम में बदल गया. डॉक्टर्स ने बताया कि लेविस के शरीर में मांस खाने वाले बैक्टीरिया का संक्रमण हो गया है जिस वजह से उनकी ऐसी हालत हो गई है.

बाप रे... फैशन के चक्कर में ऐसी फटीचर जीन्स पहनकर घूम रहे हैं लोग

यहाँ हर घर के बाहर बनी होती है पुरुषों के लिंग की तस्वीर

इस गांव में पुरुष का लिंग देखते ही भाग जाती हैं चुड़ैल