ये कुत्ता है या इंसान, सच्चाई जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान
ये कुत्ता है या इंसान, सच्चाई जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान
Share:

कुछ लोग एनिमल लवर होते हैं, ये तो आप भी जानते हैं. लेकिन किसी को जानवरों से इतना प्यार हो सकता है कि वो भी उनकी ही तरह रहने लगे. आज हम ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगा. एक ऐसा शख्स हैं जो खुद को कुत्ता समझता हैं और अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों को देखकर भौंकने लगता है. इस तरह आपने कुत्तों को ही देखा होगा कि वो लोगों पर भौंकते रहते हैं. लेकिन यहां कुछ उल्टा ही है. 

हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के ग्रेटर मैनचेस्टर के काज जेम्स की. इनकी हरकतें आपको भी हैरानी में दाल देगी. 37 वर्षीय जेम्स खुद को कभी भी इंसान के तौर पर महसूस नहीं करते. उन्हें लगता है कि वो एक पालतू पपी (कुत्ते का बच्चा) हैं और बिल्कुल उसी की तरह वो रहते भी हैं. इतना ही नहीं, जेम्स एक कुत्ते की तरह दिखें, इसके लिए उन्होंने विशेष तरह का सूट भी सिलवाया हुआ है, जिसकी कीमत करीब एक लाख 80 हजार रुपये है. वो ग्रेटर मैनचेस्टर में एक स्टोर के मालिक हैं. ग्राहकों को वो अपने दांतों से ही सामान उठाकर देते हैं. यानि पूरी तरह वो एक कुत्ते की तरह रहते हैं. 

इस बारे में जेम्स का कहना है कि वह दूसरों से अलग हैं और समाज में उनका रहना मुश्किल है. वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा असली कुत्तों को देखकर भी भौंकते हैं ताकि कुत्तों को उनकी मौजूदगी का अहसास हो. बता दें, जेम्स एक किताब भी लिख चुके हैं, जिसका नाम है 'हाउ टू ट्रेन अ ह्यूमन पप' यानी 'इंसानी पपी को कैसे प्रशिक्षित करें'. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2005 में वह नॉर्कफॉक से ग्रेटर मैनचेस्ट में शिफ्ट हो गए थे, ताकि यहां वह एक पपी के रूप में खुलकर जीवन बिता सकें.

जब दूकान से निकले 15 कोबरा, लोगों के के उड़े होश

सफारी पार्टी थीम में जब गधों को बना दिया ज़ेबरा, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मज़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -