आखिर महिला IPL कब ? माइकल वॉन ने गांगुली को टैग कर कही ये बात
आखिर महिला IPL कब ? माइकल वॉन ने गांगुली को टैग कर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में महिला IPL को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है. BCCI चीफ सौरव गांगुली ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बात करते हुए इस बहस को फिर हवा दे दी है. गांगुली ने कहा कि बोर्ड महिला IPL को लेकर विचार कर रहा है, मगर इसके लिए महिला खिलाड़ियों की तादाद बढ़ानी होगी. इस बयान पर पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी अपनी राय रखी है.

 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अभी महिला IPL ही प्राथमिकता होनी चाहिए. माइकल वॉन ने सौरव गांगुली को टैग करते हुए ट्वीट किया कि, 'महिला IPL इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. आइए इसे आगे करें.' इससे पहले BCCI चीफ और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा था कि इस साल एक बार फिर महिला टी-20 चैलेंज कप की वापसी होगी. गांगुली ने कहा कि, 'हम अवश्य महिला IPL होस्ट करना चाहेंगे, भविष्य में हम एक बड़ी लीग भी होस्ट करेंगे, हम इसे तब होस्ट करने में अधिक सक्षम होंगे, जब महिला क्रिकेटरों की तादाद में इजाफा होगा. अभी इस साल IPL प्लेऑफ के दौरान महिला टी-20 चैलेंज कप का आयोजन अवश्य होगा.'   

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) प्रति वर्ष महिला बिग बैश लीग का आयोजन करता है, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ECB) ने भी अपने नए फॉर्मेट में महिला क्रिकेट को शामिल किया है. कई क्रिकेट फैंस ने BCCI द्वारा महिला क्रिकेट के प्रति बेरुखी की आलोचना भी की है. इससे पहले कई इंडियन प्लेयर्स ने भी महिला IPL लीग की मांग उठाई है. बता दें कि भारतीय महिला टीम वर्ष 2017 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी, ऐसे में खिलाड़ियों को बेहतर अनुभव के लिए इस प्रकार के एक बड़े टूर्नामेंट की भारत में सख्त आवश्यकता है.

जल्द ही लेवर कप में एक बार फिर दिखाई देने वाली है फेडरर और नडाल की जोड़ी

बोपन्ना-रामकुमार की जोड़ी ने किया शानदार प्रदर्शन, सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान

टॉप्स के कोर समूह में नाम दर्ज करवाने में कामयाब हुए सानिया और बोपन्ना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -