इंग्लैंड के विदेश मंत्री ने त्यागा अपना पद
इंग्लैंड के विदेश मंत्री ने त्यागा अपना पद
Share:

लंदनः ब्रिटेन में ब्रेग्जिट का मुद्दा लगातार तूल पकड़ता जा रहा है जिसके कारण यहाँ की राजनितिक हल चले भी तेज हो रही है. लेकिन इन सब के बीच इंग्लैंड को जोरदार झटका लगा है. क्योकि इस राजनितिक उठा पटक से परेशान होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

इंग्लैंड में ब्रेग्जिट का मुद्दा लगातार गहराता जा रहा जिसके कारण ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की ब्रेक्जिट रणनीति की वजह से देश में उपजे राजनीतिक संकट के बीच ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. ब्रेक्जिट सचिव डेविड डेविस के इस्तीफे के एक घंटे के भीतर इस्तीफा देने वाले जॉनसन दूसरे सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं. ब्रेग्जिट मंत्री डेविड डेविस और उनके डिप्टी स्टीव बेकर के बाद अब जॉनसन के तौर पर यह तीसरा इस्तीफा है. इन दोनों मंत्रियों का इस्तीफा प्रधानमंत्री थेरेसा मे के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. 

 

प्रधानमंत्री मे की इस ब्रेक्जिट नीति से कई टोरी सांसद गुस्से में हैं. ब्रिटेन 28 सदस्य वाले यूरोपीय संघ से 29 मार्च, 2019 को अलग होने वाला है,  लेकिन अभी तक दोनों पक्षों में इस बात पर सहमति नहीं बन पाई है कि ब्रेक्जिट के बाद दोनों के बीच व्यापार किस तरह संचालित होगा जॉनसन का इस्तीफा टेरीजा मे के ब्रेक्जिट नीति को लेकर संसद को संबोधित करने के 30 मिनट पहले आया. 

न्यूजीलैंड ने प्रशांत क्षेत्र को लेकर चीन को चेतावनी दी

थाईलैंड में अब तक 8 बच्चों को बचाया गया

अब महानायक बनो- इंग्लैंड कोच साउथगेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -