इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने मैदान पर मचाया ग़दर, महज 31 गेंदों पर ठोंक डाला तूफानी शतक
इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने मैदान पर मचाया ग़दर, महज 31 गेंदों पर ठोंक डाला तूफानी शतक
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट की किताब में वैसे तो कई विस्फोटक पारियां दर्ज है. मगर आज हम जिस शतक की बात कर रहे हैं, उसे आज तक किसी क्रिकेट प्रेमी ने नहीं देखा. इस शतकीय पारी में 98 रन तो महज 19 गेंदों पर ही ठोंक दिए गए. चौके छक्के ऐसे बरसे, मानों बल्लेबाज को क्रिकेट बॉल फुटबॉल दिख रही हो. यूरोपियन चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में यह शतक देखने को मिला है. ड्रीम 11 यूरोपियन चैंपियनशिप के ग्रुप सी के फाइनल में इटली का मुकाबला इंग्लैंड इलेवन से था. 

इस मुकाबले में इटली की टीम ने पहले बैटिंग की, और 10 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने इस पहाड़ जैसे टारगेट को महज 9.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया. उसने ये लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इस तरह से मुकाबला 6 विकेट से जीता. मगर, इंग्लैंड इलेवन की 6 विकेट की इस जीत का श्रेय केवल एक बल्लेबाज को जाता है. वो बल्लेबाज जिसने एक तरह से पिच पर आग लगा दी थी. विरोधी टीम के 6 गेंदबाजों की बखियां उधेड़ दी. 141 रनों का पीछा करते हुए ओपनिंग करने उतरे इस बैट्समैन ने हर गेंदबाज को चुन-चुनकर मारा. उस बल्लेबाज की पारी कितनी तूफानी थी, इसका अनुमान आप उसके 300 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से लगा सकते है.

इंग्लैंड इलेवन के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे 26 वर्षीय बैट्समैन डैन लिंकोलन ने महज 31 गेंदों पर अपना सैंकड़ा जड़ा. उन्होंने 105 रन की नाबाद पारी खेली. इटली के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में उन्होंने ये रन 338.70 की स्ट्राइक रेट से बनाए. इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और 8 चौके जड़े. य़ानी 105 रन की नाबाद पारी में 98 रन महज 19 गेंदों पर ही जड़ दिए. इस बेजोड़ पारी के बूते 26 वर्षीय डैन लिंकोलन ने अकेले ही इटली की टीम के दिए टारगेट के आधे से अधिक रन बना डाले और अपनी टीम को जीत दिलाई.

Ind Vs Aus: टीम इंडिया ने 377 रन पर घोषित की पहली पारी, दीप्ति शर्मा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

IPL 2021: आज दिल्ली से भिड़ेगी रोहित शर्मा की टीम, अगर मुंबई हारी तो बिगड़ सकता है प्लेऑफ का गणित

Video: पानी के अंदर नीरज चोपड़ा ने फेंका भाला, फैंस बोले- Well Played

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -