Ind Vs Eng: इंग्लैंड का पलटवार, टीम इंडिया को 100 रनों से मिली हार
Ind Vs Eng: इंग्लैंड का पलटवार, टीम इंडिया को 100 रनों से मिली हार
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के विरुद्ध बुधवार (14 जुलाई) को खेले गए दूसरे ODI मुकाबले में भारतीय टीम की करारी शिकस्त हुई है। लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में भारत को जीत के लिए 247 का लक्ष्य मिला था, मगर रोहित ब्रिगेड इसे हासिल करने में नाकाम रही। टीम इंडिया इस मैच में सिर्फ 146 के स्कोर पर सिमट गई और मैच में उसे 100 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ अब तीन मैच की ODI सीरीज़ 1-1 से बराबर हो गई है और 17 जुलाई को होने वाले मैच से सीरीज़ का परिणाम निकलेगा।

इंग्लैंड की तरफ से इस मैच के हीरो रीस टॉप्ली रहे, जिन्होंने 9।5 ओवर में महज 24 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए और भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। टॉप्ली ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और अंत में मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और प्रसिध कृष्णा का भी शिकार किया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इस मैच में निराश किया। कप्तान रोहित शर्मा खाता भी नहीं खोल सके, शिखर धवन भी महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत 0, विराट कोहली 16 रन बनाकर आउट हुए और टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। दरअसल, लॉर्ड्स की पिच पर गेंदबाज़ों को मदद मिल रही थी, जिसका टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। 

 

भारत ने 31 के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे, उसके बाद हार्दिक पंड्या-सूर्यकुमार यादव ने कुछ पारी को संभाला, मगर वो भी सस्ते में अपना विकेट गँवा बैठे और भारत को स्कोर 101 पर 6 विकेट हो गया था। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के बीच हुई 39 रनों की पार्टनरशिप ने कुछ देर तक टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया। मगर ये जीत पाने के लिए नाकाफी साबित हुआ। दरअसल, इस मैच में टीम इंडिया का पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला सही साबित हुआ। इंग्लैंड की आधी टीम 102 पर ही पवेलियन लौट गई थी, अंत में पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। 

इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय ने अच्छी शुरुआत दिलवाई थी, मगर 41 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर फ्लॉप हुआ, तो अंत में मोइन अली (47), डेविड विली (41) रन ने अपनी टीम को मुश्किल से उबारा। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट झटके, उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए। 

विराट कोहली को 'रेस्ट' मिला, या उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया ?

नवनीत का बड़ा बयान, कहा- "स्पेन के खिलाफ हार से निराश लेकिन..."

सिंगापुर ओपन में हुई साइना नेहवाल की फॉर्म में वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -