चौथे वनडे में 18 रन से हारा श्रीलंका, सीरीज इंग्लैंड के नाम
चौथे वनडे में 18 रन से हारा श्रीलंका, सीरीज इंग्लैंड के नाम
Share:

कैंडी: इंग्लैंड ने चौथे वनडे मैच में डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से श्रीलंका को 18 रनों से हरा दिया है, इसी के साथ इंग्लैंड ने 5 मैचों की श्रृंखला में 3 -0 की अजेय बढ़त ले ली है. सीरीज का पहला मुक़ाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जिसके बाद से इंग्लैंड ने श्रीलंका को लगातार तीन मैच हराए हैं. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे.

भारतीय क्रिकेट जगत में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए फेमस है ये क्रिकेटर

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेल्ला ने शानदार 52 रन बनाए, लेकिन उनके साथी बल्लेबाज़ सदीरा समविक्रमा ज्यादा देर क्रीज़ पर नहीं टिक सके और 1 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने. इसके बाद निरोशन ने कप्तान चांदीमल (33) के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की. एक समय लंका की टीम 154 पर 5 विकेट खोकर संकट में थी. लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज़ दसुन सनका (66) और थिसारा परेरा (44) ने टीम का स्कोर 250 पार पहुँचाया, अकीला धनञ्जय ने भी 37 रन की उपयोगी पारी खेली.

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा हार का खतरा

274 के लाक्षा का पीछा करने उत्तरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज़ अलेक्स हेल्स 12 रन बनाकर धनञ्जय की गेंद पर स्टंप हो गए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज़ जैसन रॉय ने संभलकर खेलते हुए 45 रनों की पारी खेली वो भी धनञ्जय का ही शिकार बने. इसके बाद कप्तान जो रुट (32) और मॉर्गन (31) ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. 27 ओवर में इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 132 रन बना लिए थे, लेकिम तभी बारिश शुरू हो गई. जब बारिश नहीं रुकी तो अंपायर ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से फैसला करने का निर्णय लिया. इस नियम के हिसाब से इंग्लैंड ने 27 ओवर के संभावित लक्ष्य से 18 रन अधिक बना लिए थे, इस कारण इंग्लैंड को विजय घोषित किया गया. सीरीज का अंतिम मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

अगले विश्व कप से पहले खुद को साबित करने का मौका है रायडू के पास- कोहली

सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाला देश है भारत, हारने में भी है नंबर 1

यामागुची को हराकर, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -