न्यूज़ीलैंड की जमीन पर जो रुट का शानदार दोहरा शतक, बने दुनिया के पहले कप्तान
न्यूज़ीलैंड की जमीन पर जो रुट का शानदार दोहरा शतक, बने दुनिया के पहले कप्तान
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रचा है। जो रूट न्यूजीलैंड की जमीन पर टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले एकलौते विदेशी कप्तान बन गए हैं। जो रूट से पहले किसी भी कप्तान ने ये उपलब्धि अपने नाम नहीं की है। हैमिल्टन के मैदान पर जो रूट ने यह शानदार पारी खेली है। जो रूट अब तक टेस्ट करियर में 17 शतक जड़ चुके हैं।

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 441 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्के की सहायता से 226 रनों की पारी खेली। गेंद खेलने के हिसाब से ये जो रूट की सबसे बड़ी पारी है, जबकि रनों के लिहाज से ये उनकी दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले जो रूट दो और दोहरे शतक लगा चुके थे, जिसमें एक 254 रन की पारी शामिल है। हालांकि, ये दोहरा शतक उनके लिए विशेष है, क्योंकि ये कीवी जमीन पर मुश्किल परिस्थितियों में आया है।

28 वर्ष के जो रूट के बल्ले से लगभग दस महीने के बाद टेस्ट शतक निकला है। इससे पहले फरवरी में रूट ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध शतक जड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एशेज श्रृंखला के पांच मुकाबले में वे एक भी शतक नहीं जड़ पाए थे। हालांकि, इस मुकाबले में दोहरे शतक के दम पर जो रूट ने अपनी टीम को 476 रन के स्कोर पर पहुंचाया।

विवाह के बंधन में बंधी बबीता फोगाट, इस पहलवान के साथ लिए 8 फेरे

राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप: गुरप्रीत-सुनील को गोल्ड, रेलवे ने जीता ग्रीको रोमन खिताब

क्या 2020 टी-20 वर्ल्डकप में खेलेंगे धोनी ? अब सौरव गांगुली ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -