इंग्लैंड की कप्तान चार्लोट एडवड्र्स ने क्रिकेट को कहा अलविदा

लंदन : इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की सबसे प्रभावशाली कप्तान चार्लोट एडवड्र्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. एडवड्र्स ने बुधवार को संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,हर कोई मुझे जानता है कि मैंने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए कितना कुछ किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला बहुत मुश्किल था लेेकिन टीम साथियों के साथ चर्चा करने के बाद मैंने यह फैसला किया है.एडवड्र्स ने संन्यास लेने का यह फैसला टी-20 महिला विश्वकप में आस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल हारने के बाद ही कर लिया था. 

हालांकि एडवड्र्स घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट खेलती रहेंगी. जिनमें पहली महिला सुपर लीग भी शामिल है. 10 वर्षों तक इंग्लैंड की कप्तानी करने वाली एडवड्र्स ने कहा, मैंने इंग्लैंड क्रिकेट को 20 साल दिए हैं और मुझे इस पर गर्व है. उन्होंने कहा '1996 में 16 वर्ष की उम्र में मैंने अपने देश की तरफ से क्रिकेट में पदार्पण किया और अपने 20 साल तक देश के लिए खेली.

आप को बता दें कि क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में 10000 से भी अधिक रन बनाने वाली एडवडर्स ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को 3 एशेज सीरीज,विश्वकप और T-20 विश्वकप जिताए हैं.

उन्होंने कहा, 20 वर्ष काफी लंबा समय होता है और इस दौरान समर्थन करने के लिए मैं अपने परिवार,दोस्तों,कोचों और पूरी स्टाफ टीम को शुक्रिया अदा करना चाहती हूं.आप सब मेरे लिए काफी अहम रहे और आप सबके बिना मैं इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सकती थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -