ENG vs AUS: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात
ENG vs AUS: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात
Share:

मैनचेस्टर: इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला अपने नाम कर लिया है. जी दरअसल मेजबान टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर कंगारुओं को 24 रनों से मात देकर जीत हासिल कर ली है. जी हाँ, इस बार टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी अपने नाम की है. 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवरों में 207 रनों पर ही ढेर हो गई. इस दौरान क्रिस वोक्स (10-1-32-3), 'मैन ऑफ द मैच' जोफ्रा आर्चर (10-2-34-3) के अलावा टॉम कुरेन (9-0-35-3) की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी. वहीं अगर आपको याद हो तो इंग्लैंड ने पहला वनडे 19 रनों से जीतकर अपने नाम किया था.

अब सीरीज का निर्णायक मैच मैनचेस्टर में ही 16 सितंबर को खेला जाने वाला है. वहीं इससे पहले लेग स्पिनर एडम जाम्पा की बीच के ओवरों में दमदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने बीते रविवार को मैनचेस्टर में दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट पर 231 रन ही बनाने दिए. उसके बाद इसके जबाव में ऑस्ट्रेलिया ने 37 रनों के स्कोर पर डेविड वॉर्नर (6) और मार्कस स्टोइनिस (9) के विकेट गंवा दिए. विकेट गंवाने के बाद कप्तान एरॉन फिंच और मार्नस लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने के लिए जी तोड़ मेहनत की, लेकिन 21 गेंदों के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खो दिए, जिनमें से 3 क्रिस वोक्स ने दिए. इस तरह से इंग्लैंड ने मैच में वापसी कर ली.

वैसे इस दौरान लाबुशेन (48) मिशेल मार्श (1), एरॉन फिंच (73) और ग्लेन मैक्सवेल (1) में चलते बने, यानी 147 रनों पर 6 विकेट खोने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम संभल नहीं पाई. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था. जी दरअसल उनके सिर में चोट लगने पर की जाने वाली जांच (कनकशन टेस्ट) की दूसरी रिपोर्ट भी सही आई थी, लेकिन उन्हें एहतियात के तौर पर मैच से बाहर ही रखा गया.

यहाँ बनेगा अरुण जेटली के नाम पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

फुटबॉलर नेमार ने दी कोरोना को मात, पीएसजी टीम में लौटे स्टार

छह साल का इंतजार आज होगा खत्म, मिलेगा नया ग्रैंडस्लैम चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -