यहाँ कर्मचारियों को सैलरी में कैश नहीं ‘सोना’ दे रही कंपनी

एक अच्छी कंपनी में नौकरी करना कई लोगों का सपना होता है, हालाँकि यह सपना कुछ ही लोगों का पूरा हो पता है। वैसे हर कंपनी में हर तरह की सुविधा तो मिलती नहीं है, क्योंकि हर कंपनी की अपनी पॉलिसी होती है और उसी के आधार पर उसको चलना होता है। इसी के साथ कर्मचारियों का ख्याल भी रखना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी किसी कंपनी में नौकरी करते होंगे तो जाहिर है आपको सैलरी के रूप में जितने भी पैसे मिलने होते हैं, वो मिलते हैं, लेकिन आजकल इंग्लैंड की एक कंपनी की चर्चा खूब हो रही है। जी दरअसल इस कंपनी ने एक ‘अजीबोगरीब‘ यानि अनोखी पॉलिसी (Unique Policy) की शुरुआत की है।

इसके बारे में जो सुन रहा है उसके होश उड़ गए हैं। जी दरअसल इंग्लैंड की यह कंपनी अपने कर्मचारियों को काम के बदले सैलरी के रूप में कैश नहीं बल्कि सोना यानी गोल्ड दे रही है। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है और इस अनोखी कंपनी का नाम ‘टैलीमनी’ (TallyMoney) है। जी हाँ और कर्मचारियों को सैलरी की जगह सोना देने का यह आईडिया सभी को पसंद आ रहा है। लंदन स्थित सिटी ए।एम। नामक बिजनेस न्यूजपेपर से बातचीत में कंपनी के सीईओ कैमरन पैरी ने कहा कि उनका मानना ​​है कि नकद में भुगतान करना उस परिदृश्य में आदर्श नहीं है, जहां मुद्रा का मूल्य हर दिन कम हो रहा है।

बस यही वजह है कि उन्होंने कर्मचारियों को सैलरी की जगह ‘सोना’ ऑफर करना ठीक समझा। वह कर्मचारियों के भविष्य के लिहाज से इसे काफी फायदेमंद मानते हैं। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल इस ‘सैलरी के बदले गोल्ड’ पॉलिसी का फायदा कंपनी के 20 कर्मचारियों को ही दिया जा रहा है, जो सीनियर पोस्ट पर हैं।

देखते ही देखते जेठालाल बन गई दिल्ली की लड़की, वीडियो वायरल

घर में एक के बाद एक निकल रहे थे सांप, बाथरूम खुदवाया तो निकला सर्पलोक

2 साल के बच्चे ने मंगवाए 7000 रुपये के बर्गर!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -