बेहद जहरीला है यहां का गार्डन, पलक झपकते ही ले सकता है जान

दुनिया काफी अजीब चीजों से भरी पड़ी हैं. अगर आपने नहीं जानते हैं तो आपको बता देते हैं आज ऐसे ही एक पौधे के बारे में जो आपकी जान भी ले सकते हैं. दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न चीजें देखने को मिलती हैं. ऐसा ही कुछ है इन पेड़ों के साथ. आपने जहरीले जानवर के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन हम बात करने जा रहे हैं जहरीले पेड़-पौधों की. पेड़ पौधे भी जहरीले हो सकते हैं इसकी जानकारी नहीं होगी. पेड़-पौधों की कई प्रजातियां ऐसी हैं, जो जहरीली हैं.

जहरीले पेड़ पौधों से लोग दूर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं लेकिन एक जगह ऐसी भी है, जहां इन जहरीले पेड़-पौधों का गार्डन बना हुआ है. आज हम आपको नेचर के उन खतरनाक और जानलेवा पेड़-पौधों से भरे बगीचे के बारे में बता रहे हैं, जो पलक झपकते आपकी जान ले सकते हैं. ये पेड़ पौधे इंग्लैंड के एक गार्डन में. इतना ही नहीं, इस गार्डेन में रहने वाले कीड़े-मकौड़े भी जहरीले हैं. जहरीले पेड़ पौधों से भरे इस गार्डन का नाम ‘Alnwick Poison Garden’ है और ये इंग्लैंड के नॉथमबेरलैंड में मौजूद है. 

दरअसल, नॉथमबेरलैंड की रानी ने इसे साल 1750 में बनवाया था. वो इस गार्डन को यादगार और सबसे अलग बनाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने इसे जहरीला गार्डन बनाने का फैसला किया. ऐसा करने के पीछे रानी का एक ही मकसद था कि लोगों को इस बात की भी जानकारी होनी चाहिए कि अगर पेड़-पौधों को औषधि के रूप में प्रयोग कर सकते हैं, तो वहीं किसी की जान लेने में भी पेड़-पौधों का इस्तेमाल किया जा सकता है. ये जान ले भी सकते है.

शख्स ने गिटार के आकार में उगाये 7000 पेड़, जानें अन्य रोचक तथ्य

फ्लाइट में घोड़े के साथ दिखी महिला, वायरल हुआ वीडियो

Video : मलबे में काफी नीचे तक दबे रहे कुत्ते के बच्चे, शख्स ने ऐसे की मदद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -