इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मनाई विश्वश्वरैया की 162वीं जयंती

उज्जैन/ब्यूरो। भगवान महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन की पावन धरा पर इंजीनियर्स एसोसिएशन द्वारा भारत रत्न सर मोक्षगुण्डम विश्वश्वरैया की 162वीं जयंती के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय कार्यक्रम प्रशांति गार्डन, सांवेर रोड़, उज्जैन पर सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि डॉ. महेन्द्रसिंह सिसौदिया, मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास, अध्यक्षता संगठन के प्रांताध्यक्ष राजेन्द्रसिंह भदौरिया द्वारा किया गया। विशेष अतिथि के रूप में रमेश शर्मा, राज्यमंत्री दर्जा अध्यक्ष म.प्र. राज्य कर्मचारी कल्याण समिति उपस्थित थे।

कार्यक्रम के प्रथम सत्र में उपस्थिति अभियंताओं द्वारा रक्तदान शिविर में रक्तदान किया। तत्पश्चात् सेवानिवृत्त इंजीनियरों का सम्मान किया गया। द्वितीय सत्र में मंत्री एवं अतिथियों द्वारा भारत रत्न सर विश्वश्वरैया के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित किया व मध्यप्रदेश गान हुआ। अतिथियों का स्वागत इंजी. सुरेश द्विवेदी, इंजी. मनोज शर्मा, इंजी. डी.के. उपाध्याय द्वारा साफा, शाल, श्रीफल एवं महाकालेश्वर की प्रतिकृति भेंट कर किया गया। स्वागत उद्बोधन इंजी. मनोज शर्मा, प्रांताध्यक्ष ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, विभागीय समिति द्वारा एवं माँग पत्र का वाचन इंजी.डी.के. उपाध्याय, प्रातांध्यक्ष मनरेगा विभागीय समिति द्वारा किया गया। मध्यप्रदेश डिप्लोमा एसोसिएशन के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष इंजी.सुरेश द्विवेदी ने संविदा उपयंत्रियों को नियमितिकरण के सम्बन्ध में शासन स्तर पर की कार्यवाही और उसमें आ रही अड़चनों के सम्बन्ध में विस्तार से बताया। शासन द्वारा इन उपयंत्रियों को रिक्त पदों पर नियमित करने के लिये सहमति भी दी है परन्तु लाभांवित नहीं किया। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा ग्रामीण विकास विभाग से विस्तृत संक्षेपिका चाही गई थी, जो लम्बि समयावधि व्यतीत होने के बाद भी नहीं भेजी गई। इससे आगामी प्रक्रिया रूकी हुई है।

द्विवेदी ने बताया कि उज्जैन में वर्ष 2006 एवं 2013 में तत्कालीन पंचायत मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर व गोपाल भार्गव के आतिथ्य में इंजीनियर्स महाकुंभ हुए, जिससे ग्रामीण यांत्रिकी विभाग का सेटअप स्वीकृत हुआ। व्यापक पदोन्नतियाँ की गई व तीसरा महाकुंभ आपके आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। आप संविदा साथियों को नियमितिकरण करने की सौगात दें, इन्हें शोषण से मुक्त करावें, महाकाल बाबा आप पर भी पूर्ण कृपा करेंगे। विशेष अतिथि रमेश शर्मा द्वारा कर्मचारी हित में शासन द्वारा लिए गए निर्णयों के सम्बन्ध में विस्तार से बताया। संगठन के प्रांताध्यक्ष इंजी. राजेन्द्रसिंह भदौरिया ने अपने उदबोधन में मंत्रीजी के समक्ष संविदा उपयंत्रियों के नियमितिकरण की एक सूत्रीय माँग को सशक्त तरीके से रखाव बताया कि यह बहुत ही नेक कार्य है। इसे आप शीघ्र पूर्ण कराएं। माननीय मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि इंजीनियर्स की माँग के साथ न्याय होगा। अब यह आपकी लड़ाई नहीं है इसे मैं अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रख रहा हूँ, जिसके परिणाम शीघ्र मिलेंगे। यदि इंजीनियर तनाव में होगा तो प्रदेश के विकास में कैसे सहभागी बन सकेंगे। आपने सभी इंजीनियर्स से आव्हान किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराएं। समारोह को मुख्य अभियंता एच.एस. अनियाने भी सम्बोधित किया। संचालन इंजी. सुनील व्यास ने किया। आभार कार्यक्रम संयोजक इंजी. मनोज शर्मा ने माना।

पुरुष भी हो सकते हैं स्तन कैंसर का शिकार, दिखते हैं ये लक्षण

2 शादियां टूटने के बाद अब इस एक्टर से जुड़ा श्वेता तिवारी, क्या करने जा रही है तीसरी शादी?

'मैं पूरे दिन बीमार रहती थी, कुछ महीने काफी कठिन थे', प्रेग्नेंसी को लेकर बोलीं बिपाशा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -