केजरीवाल को एक इंजीनियर ने क्यों भेजे जूते खरीदने के लिए 364 रु

Feb 04 2016 01:09 PM
केजरीवाल को एक इंजीनियर ने क्यों भेजे जूते खरीदने के लिए 364 रु

नई दिल्ली : केजरीवाल को एक इजीनियर ने जूते खरीदने के लिए पैसे भेजे है। विशाखापतनम के एक व्यवसायी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 364 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजा है। इसके साथ एक पत्र भी संलग्न किया गया है। खत में सुनील अग्रवाल ने लिखा है कि इन पैसों से केजरीवाल अपने लिए जूते खरीद ले। अग्रवाल ने लिखा है कि ऐसा इसलिए कि अगली बार वो किसी कार्यक्रम में सैंडल पहनकर न जाएं।

बता दें कि जनवरी में राष्ट्रपति भवन में एक समारोह के दौरान केजरीवाल सैंडल पहनकर ही फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से मिलने पहुंच गए थे। अग्रवाल ने लिखा है कि दिल्ली के सीएम की सैलरी 2 लाख रुपए प्रति माह है,फिर भी वो ऐसे खास मौकों पर सैंडल पहनकर चले जाते है।

यह किसी दोस्त की बर्थ डे पार्टी नहीं थी, यह राष्ट्रपति भवन का डिनर था। हर मौके की अपनी अहमियत होती है। सुमित ने आगे लिखा कि शो ऑफ करना अच्छी बात नहीं है लेकिन अपनी सादगी का जरुरत से ज्यादा प्रदर्शन भी बुरी बात है। इस वीकेंड मेरे शहर में इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू का आयोजन होगा, जहां 60 देशों के प्रतिनिधि एकत्रित होंगे।

संभावना है आपको भी आमंत्रण मिले। बस इसी कारण आपको ये खत लिख रहा हूँ। आगे सुमित ने लिखा कि आपकी तरह मैं भी मारवाड़ी हूँ और मैंने भी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। लेकिन आपकी तरह मेरे अंदर आम आदमी का वह नैचुरल आकर्षण नही है, इसलिए बहुत कोशिशों के बाद भी मैं केवल 364 रुपए ही भेज पा रहा हूँ।

मुझे पता है कि इतने पैसे एक सीएम के लिए काफी नहीं है, लेकिन इसे मेरा छोटा सा योगदान समझकर एक बढ़िया ब्लैक फॉर्मल शूज ले लीजिएगा। अगर आपको औऱ पैसों की आवश्यकता हो तो आप मुझे अवश्य लिखिएगा, मैं पूरे शहर का चक्कर लगाकर आपके लिए पैसें इकठ्ठा करुंगा।

के आर नारयण की तरह कुछ राष्ट्रपति ने अपने मेहमानों के लिए ड्रेसकोड तय कर दिया था, अगर केजरीवाल अपने तरीके नहीं बदलेंगे तो शायद राष्ट्रपति भवन को अपने तरीके बदलने पड़े।