गिरफ्तार हुआ इंजीनियर मर्डर केस का मास्टरमाइंड
गिरफ्तार हुआ इंजीनियर मर्डर केस का मास्टरमाइंड
Share:

बिहार : बिहार के दरभंगा जिले में दो इंजीनियरों की हत्या मामले के मुख्य आरोपी मुकेश पाठक को बिहार पुलिस की विशेष अनुसंधान टीम ने सोमवार को पड़ोसी राज्य झारखंड के रामगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पर दो इंजीनियरों की हत्या सहित राज्य में 16 से ज्यादा हत्या और अपहरण जैसे संगीन मामलों में केस दर्ज है.

अपर पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार के मुताबिक कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे जल्द बिहार लाने की कार्रवाई की जा रही है. मुकेश राज्य के पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, गोपालगंज, दरभंगा जिले के विभिन्न थानों में अलग-अलग मामलों में आरोपी है. उसकी तलाश पुलिस को कई महीनों से थी. दरभंगा जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र के शिवराम-गंगदह सड़क निर्माण के दौरान पिछले वर्ष 26 दिसंबर की दोपहर रंगदारी को लेकर बीएनसी एंड सीएनसी के दो इंजीनियरों ब्रजेश कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इसका मास्टर माइंड मुकेश पाठक था, जो अब गिरफ्त में आया है. पुलिस ने मुकेश पाठक गैंग के कुख्यात संतोष झा सहित अन्य की गिरफ्तारी के बाद 11 जुलाई से स्पीड ट्रायल शुरू करने के लिए अपनी सहमति दे दी है. संतोष झा सहित अन्य को इस हत्याकांड में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. इस हत्याकांड में 16 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है.

बताते चलें कि इंजीनियर हत्याकांड में गिरोह के सरगना संतोष झा, विकास झा उर्फ द्रोण, अभिषेक झा, अजय कुमार द्विदेदी उर्फ निकेश दूबे, पिन्टू झा, पिन्टू तिवारी, अंचल झा, ऋषि झा समेत एक महिला आरोपी मुन्नी देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इनके खिलाफ आरोप भी गठित किए जा चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -