इंग्लैंड के खिलाफ गेल ने बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड

लंदन : वेस्टइंडीज टीम ने वनडे इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ व अपनी जमीन पर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया जिस दौरान इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई। वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 360 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला। हालांकि ये अलग बात है कि इंग्लैंड ने उनसे दो कदम आगे निकलते हुए ऐतिहासिक अंदाज में वो लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पुलवामा हमला: ICC को BCCI का ईमेल, पाकिस्तान को करो वर्ल्ड कप से बाहर
 
गेल की आंधी में उड़ा इंग्लैंड  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज की पारी के दौरान सबसे बड़ा योगदान रहा उनके अनुभवी व दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का। लंबे समय के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करने वाले इस बल्लेबाज ने अपना 24वां शतक जड़ा और कई बड़े रिकॉर्ड्स बना डाले। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में। क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 216 मिनट बल्लेबाजी करते हुए 129 गेंदों पर 104.65 के स्ट्राइक रेट के साथ 135 रन बना डाले। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अब भी इस स्थान पर है भारत

ऐसे बनाया शानदार रेकॉर्ड 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 12 छक्के जड़े और 3 चौके जमाए। उनके अलावा डेरेन ब्रावो (40) ने भी अच्छी पारी खेली और वेस्टइंडीज को पहले वनडे में बड़े स्कोर तक पहुंचाया लेकिन पहली पारी में पूरी तरह से गेल ही छाए रहे। उन्होंने 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट होने से पहले कई रिकॉर्ड्स बना डाले। बता दें क्रिस गेल अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। 

तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 88 रनों से हराकर न्यूजीलैंड ने अपने नाम की सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएगा साऊथ अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज

NZ vs BAN ODI : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दिया 331 रनों का विशाल लक्ष्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -