वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने हासिल किया इतना बड़ा लक्ष्य, मिली शानदार जीत

Feb 21 2019 12:14 PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने हासिल किया इतना बड़ा लक्ष्य, मिली शानदार जीत

लंदन : पिछले लंबे वक्त से आईसीसी की रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर मौजूद इंग्लैंड की टीम को इस साल उसी की धरती पर होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जाता है. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम ने पहले वनडे मुकाबले में मेजबान कैरेबियाई टीम को छह विकेट से पराजित करके रिकॉर्ड-तोड़ जीत हासिल करके जता दिया कि उसे यह मुकाम क्यों हासिल है.

पुलवामा हमला: ICC को BCCI का ईमेल, पाकिस्तान को करो वर्ल्ड कप से बाहर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम ने 361 रन के टारगेट को हासिल किया जो दुनिया का चौथा सबसे बड़ा टारगेट है जिसे हासिल किया गया है.इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय ने 85 गेदों पर 123 रन की पारी खेल कर अपनी टीम को इस टारगेट को चेज करने में जोरदार मदद की तो वहीं जो रूट ने भी 102 रन की पारी खेली.

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अब भी इस स्थान पर है भारत

गेल ने बनाया शानदार रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 360 रन का स्कोर खड़ा किया. वर्ल्ड कप के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर चुके क्रिस गेल ने 129 गेंदों पर 135 रन की शतकीय पारी खेली. विंडीज की पारी में कुल 23 छक्के लगे जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 216 मिनट बल्लेबाजी करते हुए 129 गेंदों पर 104.65 के स्ट्राइक रेट के साथ 135 रन बना डाले। उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 12 छक्के जड़े और 3 चौके जमाए।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएगा साऊथ अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज

तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 88 रनों से हराकर न्यूजीलैंड ने अपने नाम की सीरीज

NZ vs BAN ODI : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दिया 331 रनों का विशाल लक्ष्य