पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी चार विकेट से मात

सेंट लूसिया : शहर में खेले गए पहले टी-20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से मात दी। इस तरह तीन टी-20 मैच की सीरीज में उसके पास अब 1-0 की बढ़त लीड हो चुकी है। अगला मुकाबला 9 फरवरी को सेंट किट्स में खेला जाएगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 160 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने यह लक्ष्य सात गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। 

अंतिम ओवर में शंकर ने दिलाई भारत को ऐतिहासिक जीत

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 40 गेंदों पर 68 रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वन-डे सीरीज में जमकर रन उगलने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज आज रंग में नहीं दिखे। पावरप्ले के अंदर ही तीन अहम विकेट गंवा दिए और स्कोर 37/3 हो गया था। क्रिस गेल 15, शिमरोन हेटमायर 14 और शाई होप 6 रन बनाकर आउट हुए। यहां से निकोलस पूरन ने डैरेन ब्रावो (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को संभाला और 37 गेंदों में 58 रनों की धुआंधार पारी खेली। आखिर में एश्ले नर्स ने 13 रन का योगदान देकर टीम को 160 तक पहुंचाया।

IND vs AUS : भारत ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 251 रनों का लक्ष्य

सभी ने किया शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के लिए बता दें इंग्लैंड की तरफ से टॉम करन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने दो और आदिल रशीद एवं जो डेनली ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को पहले ही ओवर में झटका लगा और एलेक्स हेल्स 11 रन बनाकर आउट हो गए। वही जो रुट खाता खोले बिना और कप्तान इयोन मॉर्गन 8 रन बनाकर चलते बने, लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर संभाला हुआ था और टीम को लक्ष्य के दौरान कभी मुश्किल में नहीं पड़ने दिया। जो डेनली ने भी 30 और सैम बिलिंग्स ने 18 रनों का योगदान देकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

व्हीलचेयर रग्बी क्वाड नेशन टूर्नामेंट : दूसरे सीजन में ब्रिटेन को हराकर जापान ने किया खिताब पर कब्जा

बांगर के अनुसार से इस तरह से चुनी जाएगी वर्ल्ड कप के लिए टीम

इस कारण पाकिस्तान की क्रिकेट लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे ए बी डिविलियर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -