लगातार तीसरे दिन मैच जारी, वेस्टइंडीज की मजबूत रही शुरुआत

Jul 10 2020 05:31 PM
लगातार तीसरे दिन मैच जारी, वेस्टइंडीज की मजबूत रही शुरुआत

सम्पूर्ण देश में कोरोना महामारी के कारण जारी किये गए लॉकडाउन के चलते पिछले कुछ समय से क्रिकेट भी नहीं खेला जा रहा था. अब क्योकि धीरे-धीरे सब सामान्य हो रहा है तो इसी बीच इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच एजेस बाउल स्टेडियम में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी हो गया है. शुक्रवार यानी आज मैच के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. दूसरे दिन में  खेले गए मैच में 57/1 स्कोर के बाद वेस्टइंडीज की पहली पारी जारी है. 

वही खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 23 ओवर में 1 विकेट खोकर 61 रन बना लिए हैं. क्रीज पर क्रेग ब्रैथवेट और शाई होप हैं.  तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम इंग्लैंड ने जो सोचा था वो नहीं हो पाया और टॉस जीतने के बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए टीम की हालत खराब हो गई. जो रूट के नहीं रहने का प्रभाव साफ तौर पर टीम पर दिखा और कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए. 

बता दे, की बारिश से बाधित मैच में वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पूरी टीम मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 204 रन पर ऑलआउट हो गई. कैरेबियाई कैप्टन जेसन होल्डर ने 6 विकेट लिए, जबकि शेनन गैब्रियाल ने 4 विकेट लिए. इंग्लैंड की ओर से सबसे बड़ी पारी कप्तान बेन स्टोक्स ने खेली और 43 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण रोकना पड़ा. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 1 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज ने 57 रन बनाए थे. इससे पहले बारिश की वजह से मैच को स्थगित करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी बोले- 2019 वर्ल्ड कप के लिए 12 महीने पहले से तैयार था भारत, लेकिन.....

वनडे में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड, कहाँ है भारत का स्थान ?

जब वनडे में हुई भारत की शर्मनाक हार, ये 3 मैच कोई नहीं रखना चाहेगा याद