एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर कसा कानून का शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में ED करेगी पूछताछ
एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर कसा कानून का शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में ED करेगी पूछताछ
Share:

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लांड्रिंग मामले में नामित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार आज दोपहर खुद ही ईडी दफ्तर में खुद को पेश होंगे. पवार ने बुधवार को कहा था कि, "मुझे मंगलवार को ईडी मामले का पता चला. मैं जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करूंगा." पवार ने कहा कि मामले की जांच करना एजेंसी का अधिकार है और वह शुक्रवार लगभग दोपहर दो बजे दक्षिण मुंबई स्थित ईडी दफ्तर जाएंगे.

उन्होंने कहा कि, "मैं देश के संविधान में भरोसा करता हूं. मैं कभी भी किसी भी बैंक में डायरेक्टर नहीं रहा. किन्तु मैं ईडी का पूरा सहयोग करूंगा और उन्हें जो भी जानकारी की जरुरत होगी, उन्हें प्रदान करूंगा." ईडी ने महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (MSSB) में 25 हजार करोड़ रुपये के कथित घोटाले में पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के साथ ही अन्य राजनेताओं व अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके विरोध में राकांपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने यहां ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद शरद पवार का यह बयान आया है. अगले महीने 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले ईडी के इस कदम से प्रदेश में सियासी हलचल पैदा हो गई है. एक महीना पहले ही बॉम्बे उच्च न्यायालय ने मुंबई पुलिस को एमएससीबी मामले में FIR दर्ज करने का आदेश दिया था.

अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर तंज, कहा- आखिर 'बेटी बचाओ' भी जुमला ही निकला

पश्चिम बंगाल में घर-घर अभियान शुरू करेगी भाजपा, देगी NRC की जानकारी

वर्ल्ड टूरिज्म डे : चंडीगढ़ में मनाएं यह खास दिन, होने वाले है कई धमाकेदार प्रोग्राम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -