अगस्ता वेस्टलैंड मामला: आज अदालत में पेश किए जाएंगे रतुल पूरी, ED मांगेगी न्यायिक हिरासत
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: आज अदालत में पेश किए जाएंगे रतुल पूरी, ED मांगेगी न्यायिक हिरासत
Share:

 

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा. ईडी ने रतुल पुरी को औपचारिक तौर पर बुधवार को हिरासत में लिया था. ईडी आज अदालत से रतुल पुरी की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करेगी. 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले रतुल पुरी ब्रैंक फ्रॉड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में जेल में हैं. दरअसल, 3 सितंबर को बैंक फ्रॉड के एक मामले में ईडी ने रतुल पुरी को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में लिया था. अदालत ने रतुल पुरी को 17 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था. इस बीच उनके वकीलों ने अदालत से अपील की थी कि उन्के मुवक्किल को जेल में जरूरी सेवा उपलब्ध कराई जाए.

वकीलों ने कहा था कि, रतुल पूरी के सोने के लिए बेडिंग की उचित व्यवस्था हो, साथ ही चिकित्सकों ने जो दवाई लिखी है वह उन्हें जेल में मुहैया करवाई जाए. अदालत ने भी जेल अधीक्षक को आदेश दिया कि वह जेल के विजिटिंग डॉक्टर से सलाह लेने के बाद आरोपी को दवाई उपलब्ध कराए. इसके अलावा अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर अदालत ने कहा कि जेल अधीक्षक नियम के मुताबिक वकीलों की अपील पर विचार कर सकते हैं.

मोटर व्हीकल एक्ट पर बोले नितिन गडकरी, कहा- कानून का डर होना जरूरी

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: आज़म खान के परिवार पर भी कानून ने कसा शिकंजा, पत्नी को भेजा नोटिस

भारत से 8 साल पहले शुरू हो चुकी थी पाक की स्पेस एजेंसी, आज किसी को नाम भी नहीं पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -