अवैध खनन मामला:  तेलंगाना में IAS बी चंद्रकला की संपत्ति की जांच करेगी ईडी
अवैध खनन मामला: तेलंगाना में IAS बी चंद्रकला की संपत्ति की जांच करेगी ईडी
Share:

हैदराबाद: समाजवादी पार्टी (सपा) के शासनकाल में हुए बहुचर्चित अवैध खनन मामले में आरोपित आइएएस अधिकारी बी. चंद्रकला से लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब उनकी संपत्तियों की जानकारी निकाल रही है। इस क्रम में अब इडी की एक टीम, बी. चंद्रकला के मूल निवास तेलंगाना जाने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि इडी तेलंगाना में चंद्रकला के रिश्तेदारों व नजदीकियों की संपत्तियों का ब्योरा जुटाने का प्रयत्न करेगी।

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

उल्लेखनीय है कि बी. चंद्रकला ने बुधवार को इडी के अफसरों को अपने आइटीआर (इनकम टैक्स रिटर्न) व संपत्तियों की जानकारी सौंपी थी। बताया गया है कि चंद्रकला के आइटीआर की शुरुआती जांच में इडी अफसरों को कोई सुराग हाथ कुछ नहीं लगा है। सूत्रों का कहना है कि इडी की जांच बेनामी संपत्तियों का पता लगाने की ओर भी कदम उठा सकती है। बी. चंद्रकला के अलावा इडी सपा एमएलसी रमेश मिश्रा व अन्य आरोपितों की संपत्ति की जानकारी भी निकाल रही है। इडी खासकर यह पता लगाने का प्रयत्न कर रही है कि कितने पट्टे नियमों के विरुद्ध आवंटित किए गए और इस माध्यम से की गई काली कमाई किन लोगों तक पहुंची। काली कमाई को कहां लगाया गया। इसके लिए खनन पट्टों से सम्बंधित दस्तावेजों से लेकर शासनादेशों तक की जाँच की जा रही है।

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

बताया जा रहा है कि इडी जल्द ही खनन विभाग के कुछ तत्कालीन अधिकारियों व कर्मचारियों से भी जवाब तलब कर सकती है। आपको बता दें कि, हमीरपुर में हुए खनन घोटाले के मामले में सीबीआइ दिल्ली द्वारा बी. चंद्रकला व सपा एमएलसी रमेश मिश्रा सहित 11 आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद इडी ने भी सभी नामजद आरोपितों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -