मनी लॉन्ड्रिंग मामला: आज फिर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ करेगी ED, एजेंसी को ईमेल में मिला सुराग

Feb 09 2019 09:36 AM
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: आज फिर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ करेगी ED, एजेंसी को ईमेल में मिला सुराग

नई दिल्ली : लंदन में कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग के द्वारा संपत्ति खरीदने के आरोपों का सामना कर रहे राहुल गाँधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज शनिवार को फिर पूछताछ करेगा। सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने गुरुवार को नौ घंटे तक लगातार दूसरे दिन भी सवाल जवाब किया था। वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में गैर कानूनी रूप से संपत्ति खरीदने में धनशोधन किया है।

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि, वाड्रा को गुरुवार को पूछताछ में फिर से इसलिए शामिल होना पड़ा क्योंकि उनसे ब्रिटेन में कथित रूप से अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में और जांच की जानी थी। बताया जा रहा है कि वाड्रा का ‘‘सामना’’ उन दस्तावेजों से कराया किया जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या बरामद किए हैं। उनमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से सम्बंधित दस्तावेज भी हैं। ईडी के हाथों वाड्रा का एक ईमेल भी मिला था, जिसमे वाड्रा लंदन के किसी प्रोजेक्ट के लिए पैसों के लेन-देन की बात कर रहे थे।

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि वाड्रा ने इस मामले के जांच कर रहे अफसर के साथ दस्तावेज शेयर किए थे और कहा था कि जब उन्हें और दस्तावेज मिलेंगे तो उन्हें भी साझा किया जाएगा। वाड्रा से 6 फरवरी को इस मामले में पहली बार ईडी ने साढ़े पांच घंटे पूछताछ हुई थी। वाड्रा की तरफ से उपस्थित वकील ने बुधवार की रात कहा था कि वाड्रा ने उनसे पूछे गए हर प्रश्न का उत्तर दिया है।

खबरें और भी:-

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती

NIFT में भर्तियां, सैलरी 35 हजार रु से अधिक