'मनी लॉन्ड्रिंग' के बाद अब 'जमीन घोटाले' में वाड्रा और उनकी माँ से पूछताछ करेगी ED

Feb 12 2019 08:54 AM
'मनी लॉन्ड्रिंग' के बाद अब 'जमीन घोटाले' में वाड्रा और उनकी माँ से पूछताछ करेगी ED

जयपुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा राजस्थान के बीकानेर में एक जमीन घोटाले सम्बंधित पूछताछ के सिलसिले में आज जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. वाड्रा के साथ ही उनकी मां मॉरीन भी मंगलवार को जयपुर के भवानी सिंह रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय दफ्तर में सुबह 10 बजे पेश होंगी.

International Condom Day : खूब छाया सनी लियॉन का ये कंडोम एड

वाड्रा और उनकी मां सोमवार की दोपहर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे. अगर वाड्रा आज ईडी के सामने पेश होते हैं तो वे इस जांच एजेंसी के समक्ष चौथी बार पूछताछ के लिए पेश होंगे. पिछले तीन अवसरों पर वाड्रा ‘‘अवैध’’ तरीके से विदेश में संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए अपने खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे.

सुप्रीम कोर्ट का आयोग को निर्देश, 90 दिनों में तय करो अल्पसंख्यकों की परिभाषा और नियम

राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश पर वाड्रा और उनकी मां ईडी के सामने पेश होने वाले हैं. अदालत ने उस समय दोनों को ईडी द्वारा की जा रही जांच में सहयोग करने के लिए कहा था, जब उन्होंने कोर्ट से ईडी को यह निर्देश देने की मांग की थी, कि वे उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई ना करे. अफसरों ने बताया है कि मामले के जांच अधिकारी (आईओ) धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत वाड्रा और उनकी मां का बयान लेंगे. 

खबरें और भी:-

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में गिरावट के साथ खुले बाजार