जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद अंसार की मुश्किलें बढ़ीं, अब दंगों में विदेशी फंडिंग की जांच करेगी ED
जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद अंसार की मुश्किलें बढ़ीं, अब दंगों में विदेशी फंडिंग की जांच करेगी ED
Share:

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा के कथित मास्टरमाइंड अंसार की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पत्र लिखते हुए जहांगीरपुरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत कार्रवाई करने का आग्रह किया है। पुलिस यह जानने में लगी हुई है कि अंसार को फंडिंग कहां से हो रही थी। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को संदेह है कि हिंसा के लिए 38 साल के अंसार को विदेश से पैसा मिलता था। 

इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी सांप्रदायिक हिंसा के मास्टरमाइंड अंसार शेख की संपत्तियों और उसकी आमदनी के स्रोतों की जांच करने के लिए शुक्रवार को ED को PMLA एक्ट के तहत कार्रवाई करने को कहा है। ED ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस का एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें जहांगीरपुरी की घटना के संबंध में विशेष रूप से अंसारी के खिलाफ फंडिंग की जांच करने का आग्रह किया गया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए ED सभी डाक्यूमेंट्स खंगाल रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि अंसार को विदेश से फंडिंग लेने में शामिल पाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हल्दिया में अंसार की एक आलीशान कोठी है और अपने समुदाय के लोगों को भी काफी पैसा देता है। हमें संदेह है कि दिल्ली में सांप्रदायिक अशांति पैदा करने में इसका इस्तेमाल करने के लिए उसे अक्सर विदेशों से पैसा मिलता है। हम इस लोहे के कबाड़ डीलर के आतंकवादियों और अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों के साथ संबंधों की भी छानबीन कर रहे हैं, क्योंकि कथित तौर पर उसके पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश, असम और हल्दिया के लोगों के साथ गहरे ताल्लुक हैं। जहांगीरपुरी में हजारों बांग्लादेशी रहते हैं। घटना के वक़्त और जगह का संज्ञान लेते हुए, हम राष्ट्र विरोधी तत्वों के साथ उसके संबंधों से इनकार नहीं कर सकते हैं।

माँ चामुंडा के जिस मंदिर को अंग्रेज़ भी न हटा सके, बदल दिया रेलवे लाइन का रास्ता.. अब फिर उसे हटाने की कोशिश

रूस ,साइबेरियाई शिविरों में यूक्रेनियों को निर्वासित करना चाहता है

NSE ने GIFT City में अंतर्राष्ट्रीय स्थिरता मंच लॉन्च किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -