अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद पर ईडी का शिकंजा, जानिए पूरा मामला

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद पर ईडी का शिकंजा, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर आज (16 जुलाई) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपना शिकंजा कसेगी. जानकारी के अनुसार, खनन घोटाले की जांच से सम्बंधित मामले और आय से अधिक संपत्ति को लेकर मंगलवार (16 जुलाई) को गायत्री प्रसाद से पूछताछ की जाएगी. गायत्री प्रजापति से पूछताछ लखनऊ जेल में ही की जाएगी.

ईडी को लखनऊ की पीएमएलए कोर्ट ने 16 जुलाई से 19 जुलाई के बीच गायत्री से पूछताछ करने की अनुमति दी है. इसके मद्देनजर मंगलवार को ईडी के जोनल कार्यालय में जोनल डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने पूर्व मंत्री से पूछताछ करने वाली टीम को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए. ये संभावना जताई जा रही है कि ईडी के बाद, सीबीआई की टीम भी गायत्री से सवाल-जवाब कर सकती है. उल्लेखनीय है कि अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहते हुए गायत्री ने हमीरपुर जिले में 8 खनन पट्टों का अवैध आवंटन, नियमों की नज़रअंदाज़ी पर सीबीआई ने इसी वर्ष 2 जनवरी को दर्ज एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर में तत्कालीन खनन मंत्री की भूमिका की जांच का उल्लेख किया गया था.

इसी आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था. सीबीआई की एफआईआर में नामजद सभी अभियुक्तों के खिलाफ ईडी ने मामला दर्ज किया था. घोटाले की आरोपी आईएएस बी. चंद्रकला सहित कई अन्य आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है. इस मामले पर गायत्री प्रजापति सहित ईडी की रडार पर यत्री प्रजापति के नजदीकी भी हैं. 

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 2 लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार

पीएम मोदी के सभी केंद्रीय मंत्रियों को कड़े निर्देश, कहा- सरकारी कामों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें

अमित शाह से मिले सपा नेता नीरज कुमार, जल्द थामेंगे भाजपा का दामन