PFI की जड़ खोदने में जुटी ED, 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर एकसाथ मारे छापे
PFI की जड़ खोदने में जुटी ED, 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर एकसाथ मारे छापे
Share:

नई दिल्ली: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके कथित सदस्यों के खिलाफ धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9 राज्यों में 26 ठिकानों पर छापेमारी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये छापे दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के मामलों की जांच के तहत मारे गए हैं. पीएफआई पर दिल्ली हिंसा और यूपी में एंटी-सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा का इल्जाम है.

ED की टीमें PFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमए अब्दुल सलाम और मलप्पुरम में राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलाराम के घर पर डटी हुईं हैं. ED की कोच्चि टीम तिरुवनंतपुरम के पूनतुरा में PFI नेता अशरफ मौलवी के आवास पर भी जाँच कर रही है। इसके साथ ही केरल में कोच्चि, मल्लापुरम, त्रिवेंद्रम में PFI सदस्यों से जुड़े परिसरों पर भी ED की छापेमारी जारी है. इसके अलावा तमिलनाडु में तेनकासी, मदुरै, चेन्नई में; पश्चिम बंगाल में कोलकाता, मुर्शिदाबाद, कर्नाटक; में बेंगलुरु; दिल्ली में शाहीन बाग; यूपी में लखनऊ, बाराबंकी; बिहार में दरभंगा और पूर्णिया; महाराष्ट्र में औरंगाबाद और राजस्थान में जयपुर में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है.

सूत्रों का कहना है ED ने अपनी जांच के दौरान कई साक्ष्य बरामद किए हैं. जिसमें PFI को विदेशी स्रोतों से भारी धनराशि मिली थी, जिसे बाद में कथित तौर पर हिंसा के लिए उपयोग किया गया था. एजेंसी ने पहले भी PFI सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संबंध में कई लोगों के बयान दर्ज किए थे.

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

एनएसई ने शुरू किया पहला एग्री कमोडिटी फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -