उर्वरक घोटाला: राजस्थान CM गहलोत के भाई अग्रसेन को ED का समन, आज होगी पूछताछ
उर्वरक घोटाला: राजस्थान CM गहलोत के भाई अग्रसेन को ED का समन, आज होगी पूछताछ
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया है. समन भेजकर उनको आज सोमवार को पूछताछ के लिए जयपुर तलब किया गया है. बता दें कि अग्रसेन गहलोत पर सब्सिडी वाले उर्वरक (खाद) का अवैध निर्यात करने का इल्जाम है.

गत वर्ष प्रवर्तन निदेशालय ने उर्वरक घोटाले (Fertilizer Scam) के मामले में अग्रसेन गहलोत से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. अग्रसेन गहलोत के घर और प्रतिष्ठानों पर धन शोधन के तहत 22 जुलाई 2020 को रेड मारी गई थी. ED ने तब भी उनको समन किया था. किन्तु तब अग्रसेन गहलोत पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए थे. राजस्थान उच्च न्यायालय की जोधपुर बेंच ने पिछले सप्ताह ही अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. अदालत ने माना था कि अग्रसेन गहलोत जांच में ED का सहयोग करेंगे. यह आदेश अग्रसेन गहलोत की याचिका पर उन्हें अंतरिम राहत देते हुए दिया गया था. 

बता दें कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी, केंद्र सरकार पर हमला कर रही है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र की भाजपा सरकार जानबूझकर राजस्थान के मुख्यमंत्री के करीबियों को निशाना बना रही है. उधर, अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उनके स्वामित्व वाली कंपनी म्युरिएट ऑफ पोटाश (MOP) फर्टिलाइजर का एक्सपोर्ट कर रही थी, जो एक्सपोर्ट के लिए प्रतिबंधित है. MOP को इंडियन पोटाश लिमिटेड (IPL) द्वारा इम्पोर्ट किया जाता है और फिर इसे किसानों के बीच रियायती दरों पर वितरित किया जाता है.

वित्त सचिव ने किया खुलासा- कब होगी LIC के IPO की लिस्टिंग

अफगानिस्तान से लेकर पाकिस्तान तक पर प्रहार, UNGA में PM मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

जम्मू-कश्मीर में 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -