मनी लॉन्डरिंग मामला: ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मां और पत्नी को भेजा समन
मनी लॉन्डरिंग मामला: ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मां और पत्नी को भेजा समन
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता डी.के.शिवकुमार की पत्नी व मां से कांग्रेस नेता के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को मीडिया को बताया कि, "हमने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 50 से अधिक लोगों को समन जारी किया है। हमने शिवकुमार की पत्नी व उनकी मां को 17 अक्टूबर को नई दिल्ली बुलाया है।"

ईडी ने इससे पहले शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या, उनके भाई व सांसद डी.के.सुरेश और बेलागावी ग्रामीण की MLA लक्ष्मी हेब्बालकर से पूछताछ की है। अधिकारी ने बताया कि आर्थिक लेनदेन के बारे में कुछ सबूत मिलने के बाद शिवकुमार की मां व पत्नी को समन भेजने की आवश्यकता पड़ी, जबकि बीते एक महीने से कई अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। ईडी द्वारा मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किए जाने के बाद शिवकुमार एक महीने से जेल में कैद हैं, जिसके बाद यह समन भेजे गए हैं।

शिवकुमार फ़िलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वह 2016 के नोटबंदी के बाद से ईडी व आयकर विभाग के निशाने पर हैं। नई दिल्ली के उनके अपार्टमेंट पर दो अगस्त, 2017 को आयकर विभाग की रेड में 8.83 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी। इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस नेता और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम 1961 के 277 व 278 धारा के तहत केस दर्ज किया था।

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंक अधिकारियों की बैठक, कहा- बैंकों के पास नकदी की कमी नहीं

देश में पहला अंतरराष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेला शुरु, यह है आयोजन का उद्देश्य

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरें घटाईं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -