मुश्किलों में घिरे मनसे प्रमुख राज ठाकरे,  ILFS स्कैम मामले में ईडी ने भेजा समन
मुश्किलों में घिरे मनसे प्रमुख राज ठाकरे, ILFS स्कैम मामले में ईडी ने भेजा समन
Share:

मुंबई: ILFS स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे को समन जारी किया है. ठाकरे के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी समन भेजा गया है. समन में सोमवार 19 अगस्त को ईडी के समक्ष  पेश होने के लिए कहा गया है. ईडी कार्यालय पहुंचने पर उन्मेष जोशी से आज पूछताछ हो सकती है. 

उल्लेखनीय है कि शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी और अन्य दो सहयोगियों ने मिलकर एक कंसोर्टियम गठित किया था. इसमें il&fs समूह ने भी 225 करोड़ रुपए निवेश किए थे. इसके बाद वर्ष 2008 में इसने भारी नुकसान उठाते हुए कंपनी ने अपने शेयर को मात्र 90 करोड़ रुपए में सरेंडर कर दिया. अपना शेयर सरेंडर करने के बाद भी il&fs समूह ने कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवरों का निर्माण करने वाली कोहिनूर सिटीएनएल को अग्रिम ऋण दिया जिसे कथित तौर पर कोहिनूर सिटीएनएल चुका नहीं पाया.

इसके बाद वर्ष 2011 में कोहिनूर सिटीएनएल कंपनी ने अपने कुछ संपत्तियां बेचकर 500 करोड़ रुपए का ऋण चुकाने के एग्रीमेंट पर साइन किया. इस समझौते के बाद il&fs ने कोहिनूर सिटीएनएल को 135 करोड़ रुपए का और ऋण दिया जाना ईडी ने अपनी जांच में पाया है. इस मामले में ईडी कोहिनूर सीटीएनएल के एक बड़े अधिकारी का बयान दर्ज कर चुकी है. 

शादी समारोह के दौरान वेडिंग हॉल में जोरदार बम ब्लास्ट, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

देश के समाज सुधारकों की सूची में जुड़ गया पीएम मोदी का नाम - अमित शाह

शिवराज ने राहुल गाँधी को बताया 'रणछोड़दास', कहा- वे अब जम्मू कश्मीर पर कुछ नहीं बोलेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -