नवाब मलिक पर ED ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में 8 सम्पत्तियाँ जब्त
नवाब मलिक पर ED ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में 8 सम्पत्तियाँ जब्त
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक की 8 संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जब्त कर लिया है। उनके खिलाफ धन शोधन कानून के तहत यह कार्रवाई की गई है। 62 वर्षीय नवाब मलिक अभी न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें 23 फरवरी को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया गया था। 

फिलहाल, जांच एजेंसी ने नवाब मलिक और उनके परिवार के लोगों की प्रॉपर्टी को प्रोविजनल तौर पर अटैच किया है। इन संपत्तियों में परिवार की तरफ से संचालित फर्म सॉलिडस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड और मलिक इन्फ्रास्ट्रक्चर भी शामिल हैं। इसके साथ ही जाँच एजेंसी ने जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है, उनमें कुर्ला वेस्ट में शामिल में गोवावाला कम्पाउंड शामिल है। इसके अलावा कुर्ला वेस्ट में ही तीन फ्लैट्स और बांद्रा वेस्ट में दो फ्लैट्स को जब्त किया गया है। 

हालांकि, इस बीच नवाब मलिक के लिए एक राहत भरी खबर भी है। शीर्ष अदालत ने न्यायिक हिरासत से बाहर निकालने की मांग वाली नवाब मलिक की याचिका पर सुनवाई पर सहमति जाहिर की है। मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्ना की पीठ ने कहा कि हम इस पर सुनवाई करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, बेंच ने सुनवाई की तारीख नहीं बताई है। बता दें कि फरवरी में नवाब मलिक की तरफ से दाखिल की गई याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

'15 मिनट के लिए पुलिस हटाओ, 100 करोड़ हिन्दुओं को दिखा देंगे...', हेट स्पीच मामले में अकबरुद्दीन ओवैसी बरी

रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर गुस्से में मायावती, सरकार को लगाई फटकार

अपने दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में सीएम योगी, मोदी-शाह और राष्ट्रपति से मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -