CM चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह ने कबूला जुर्म, ED ने बताया - किस काम के लिए मिले थे 10 करोड़
CM चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह ने कबूला जुर्म, ED ने बताया - किस काम के लिए मिले थे 10 करोड़
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के गिरफ्तार किए गए भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी ने सोमवार (7 फरवरी 2022) को अपने सभी जुर्म स्वीकार कर लिए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज एक बयान जारी करते हुए बताया है कि सीमावर्ती राज्य में बालू खनन से संबंधित गतिविधियों, अधिकारियों की नियुक्ति और ट्रांसफर में मदद करने के बदले 10 करोड़ रुपए नकद प्राप्त होने की बात भूपिंदर सिंह ने स्वीकार कर ली है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ED ने कहा कि हनी को कुछ डाक्यूमेंट्स के साथ तीन फरवरी को एजेंसी के सामने व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए समन भेजा गया था। हनी पेश हुआ और अपना बयान दिया, जिसमें उसने कबूल किया कि वह खनन संबंधी गतिविधियों में शामिल है, किन्तु दोष साबित करने वाला डाटा सामने रखे जाने पर वह आनाकानी करने लगा। जांच एजेंसी ने आगे कहा कि पंजाब में मलिकपुर के अतिरिक्त, बुर्जहल दास, बरसल, लालेवाल, मंडला और खोसा में भी खनन किया गया है।

ED ने पंजाब में अवैध बालू खनन में धनशोधन के मामले में भूपिन्दर सिंह हनी को 3 फरवरी को जालंधर में अरेस्ट किया था। वह मंगलवार यानी 8 फरवरी तक ED की कस्टडी में रहेगा। बता दें कि ED ने 18 जनवरी को हनी और अन्य के खिलाफ छापेमारी की थी। इस दौरान हनी के ठिकाने से तक़रीबन 10 करोड़ रुपए नगद जब्त किए थे। तलाशी के दौरान कुदरतदीप सिंह, भूपिंदर सिंह (हनी) के पिता संतोख सिंह और संदीप कुमार के बयान दर्ज किए हैं और यह सिद्ध हुआ कि बरामद हुए 10 करोड़ रुपए भूपिंदर सिंह हनी के हैं।

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -