दिल्ली में मतदान से पहले केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, PFI से जुड़े आप नेता संजय सिंह के तार
दिल्ली में मतदान से पहले केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, PFI से जुड़े आप नेता संजय सिंह के तार
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया है कि राजधानी के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) प्रदर्शन की फंडिंग में राष्ट्रविरोधी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का हाथ है. इसके साथ ही ED ने कहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कुछ नेता भी PFI चीफ के संपर्क में थे.

ईडी ने दावा किया है कि आप सांसद संजय सिंह ने PFI से संबंधित एक नेता से मुलाकात की थी. ईडी ने खुलासा किया कि शाहीनबाग प्रदर्शन के पीछे PFI के नेता मोहम्मद परवेज का बड़ा हाथ है. ईडी के अनुसार संजय सिंह के साथ परवेज लगातार संपर्क में था. वहीं, आप नेता संजय सिंह ने इस मुलाकात को लेकर कहा है कि, मैं हजारों लोगों से मिलता रहता हूं. यदि ईडी के पास, या सीबीआई के पास मेरे संबंध में कुछ सबूत है तो मुझपर कार्रवाई करे. 

वहीं यूपी में भी CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन में ED ने PFI का हाथ होने का दावा किया था. ED की रिपोर्ट में कहा गया है कि भीम आर्मी और कांग्रेस नेता उदिज राज के भी PFI से ताल्लुक थे. ED अधिकारियों का कहना है कि जिन-जिन का नाम प्रकाश में आया है उन्हें आने वाले समय में नोटिस जारी किया जाएगा और इस संबंध में जवाब मांगा जाएगा. इससे पहले UP सरकार ने PFI को बैन करने की मांग की है. इस बारे में यूपी सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र भी भेजा था.

अब अपने 'पुराने मित्र' से क्रूड आयल खरीदेगा भारत, ख़त्म होगी खाड़ी देशों पर निर्भरता

राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स 2020 में दिखा अभिषेक का जज्बा, एयर पिस्टल टी-2 स्पर्धा में रहे शीर्ष पर

पेट्रोल-डीजल के दाम में आई जबरदस्त गिरावट, जानें क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -