बीकानेर जमीन घोटाला: सोनिया गाँधी के दामाद वाड्रा को ईडी का समन, बचाव में उतरी कांग्रेस
बीकानेर जमीन घोटाला: सोनिया गाँधी के दामाद वाड्रा को ईडी का समन, बचाव में उतरी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नज़दीक हैं, ऐसे में इस चुनावी सीजन में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ समन जारी कर दिया है. ईडी ने बीकानेर लैंड डील मामले में वाड्रा को पूछताछ के लिए बुलाया है. यह मामला राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायात की एक लैंड डील से सम्बंधित है. इस जमीन को आर्मी की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की वजह से विस्थापित होने वाले लोगों में वितरित किया जाना था.

प्रियंका की शादी में आने वाले मेहमानों को दिया जा रहा है इतना कीमती तोहफा

ईडी ने इसमें पीएमएलए के तहत 2015 में क्रिमिनल केस दायर किया था. स्थानीय तहसीलदार की ओर से घोटाले की शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद ईडी ने मामला दर्ज किया था. वहीं वाड्रा ने इस मामले में लगे सभी आरोपों से साफ इनकार किया है. रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले में भ्रष्टाचार के आरोप से इनकार किया है. वहीं वाड्रा का बचाव करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी चुनाव के वक्त जानबूझकर यह मुद्दा उठा रही है, इसी बहाने भाजपा अपनी राजनीतिक दुश्मनी निकाल रही है.

'नेशनल जीजू' बने प्रियंका के होने वाले पति, इन्होने की घोषणा
 
आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने जनवरी 2015 में 3744 हेक्टेयर जमीन की म्यूटेशन (लैंड ट्रांसफर) निरस्त कर दी थी. लैंड डिपार्टमेंट की ओर से अवैध निजी आवंटन की शिकायत पर लैंड ट्रांसफर को रद्द कर दिया गया था. शिकायत में कहा गया था कि आवंटन अवैध तरीके से किया गया है. इस मामले में तहसीलदार का कहना था कि फायरिंग रेंज के लिए बीकानेर के 34 गांवों की जमीन भूमाफियाओं ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये हथिया ली थी. इसमें सरकारी अफसरों की भी मिलीभगत थी. रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने यह जमीन खरीदी थी, लेकिन बाद में करोड़ों रुपए में बेच दी, हालांकि राजस्थान सरकार इस सौदे को पहले ही रद्द कर चुकी है.

खबरें और भी:-

 

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिलेगी यह सेवा

खुशखबरी : इस राज्य में जल्द ही 20 हजार रुपये तक सस्ता होगा कार खरीदना

अब बैंकों की ये सेवाएं नहीं रहेंगी फ्री, लगेगा एटीएम से हर बार कैश निकालने पर टैक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -